नई दिल्ली. जिंदगी को बेहतर बनाने के लिए एक इंसान क्या-क्या मेहनत नहीं करता. अपने करियर के लिए हर तरह की परेशानियां झेलने के लिए तैयार रहता है. लेकिन कई बार यूनिवर्सिटी टॉपरों को भी नौकरी पाने के लिए दर-दर की ठोकरें खानी पड़ती हैं. बड़ी डिग्रियां यूं ही फाइल में लगी रह जाती हैं और कम योग्य व्यक्ति अच्छे पद पर विराजमान हो जाता है. इसे ही लोगों की किस्मत कहा जाता है.

हालांकि, ऐसी बात नहीं है कि उनकी किस्मत अच्छी है तो आपके साथ कभी अच्छा नहीं होगा. अगर आप भी नौकरी-रोजगार की संबंधित परेशानी से जूझ रहे हैं तो कई असरदार टोटके और उपाय बताए गए हैं. मान्यता है कि इन्हें करने से व्यक्ति के रोजगार संबंधित जीवन में आ रहे सभी संकट दूर हो जाते हैं और परिवार में सुख-शांति आती है.

नौकरी पाने के असरदार टोटके
आजकल के समय में रोजगार और नौकरी के लिए दफ्तर-दफ्तर के चक्कर काटना आम बात हो चली है. आप भी लगातार इंटरव्यू देने जा रहे हैं लेकिन हर बार विफलता ही हाथ लगती है तो इसका एक सात्विक टोटका हिंदू धर्म के अनुसार बताया गया है.

यह टोटका करने के लिए सबसे पहले 300 ग्राम काले उड़द का आटा लेकर उसे बिना छाने गूंधकर खमीर उठा लें. फिर मामूली आंच पर इसकी रोटी बनाकर सेंक लें. फिर रोटी का एक चौथाई हिस्सा तोड़कर एक काले रंग के कपड़े में बांध दें. बची हुई रोटी की 101 छोटी गोलियां बनाकर तैयार कर लें. फिर किसी मछलियों वाले तालाब या सरोवर में सभी रोटियों की गोलियां डाल दें. आपके सभी काम बनना शुरू हो जाएंगे.

हालांकि, ध्यान रहे कि जलाशय में एक-एक गोली डालें और सभी को मछलियों को खिला दें. फिर कपड़े में बंधी रोटी को मछलियों को दिखाकर एक साथ पानी में बहा दें. नियमित रूप से 40 दिनों तक यह क्रिया करें. ऐसा करने से व्यक्ति के बेरोजगारी दूर हो जाएगी और किसी भी प्रकर की नौकरी या उदरपूर्ति की कोई न कोई व्यवस्था जरूर होगी.

Shukrawar Ke Totke: सिर पर चढ़ा है भारी कर्जा तो जरूर करें शुक्रवार का चमत्कारी टोटका, बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा

How to Remove Shani Dosha: शनिवार को इस असरदार उपाय से हटाएं सिर पर चढ़ा शनि दोष, बरसेगी शनि देव की कृपा

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App