नई दिल्ली. दुनिया में हर किसी की किस्मत एक जैसी नहीं होती. कई बार यूनिवर्सिटी टॉपर भी नौकरी पाने के लिए दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर हो जाता है तो कई बार कम काबिल व्यक्ति भी अच्छे पद पर विराजमान हो जाता है. इसे उन लोगों की किस्मत कहा जाता है. अगर आप भी बेरोजगारी से पीड़ित हैं और नौकरी की तलाश में हैं और नौकरी नहीं मिल पा रही है तो अध्यात्म के जरिए इसका तोड़ आपको मिल सकता है. दरअसल रोजगार पाने के कई असरदार टोटके और उपाय बताए गए हैं. इन्हें अपनाने से व्यक्ति के जीवन में आ रही परेशानी दूर होती हैं और जीवन का अंधकार दूर होता है.

नौकरी पाने के असरदार उपाय
रोजगार की परेशानी से जूझ रहे हैं तो यह उपाय काफी असरदार साबित होगा. उपाय के लिए 300 ग्राम काले उड़द का आटा लें और उसे बिना छाने गूंधकर खमीर उठा लें. इसके बाद एक मामूली आंच पर इसी आटे की एक रोटी बनाकर सेंक लें. इस रोटी का एक चौथाई भाग तोड़कर काले रंग के कपड़े में बांध दें. शेष रोटी की 101 छोटी-छोटी गोलियां बनाकर तैयार करें. जिसके बाद किसी मछलियों वाले जलाशय के पास जाकर उसमें सभी रोटी की गोलियों को डाल दें. इधर रोटी की गोलियां भूखी मछलियों के पेट में जाएंगी और उधर आपका काम बनना शुरू हो जाएगा.

खास ध्यान रखें कि जलाशय पर पहुंचकर एक-एक गोली डालें और सारी गोलियां मछलियों को खिला दें. कपड़े में बंधी रोटी को मछलियों को दिखाकर एक साथ पानी में बहा दें. लगातार 40 दिनों तक नियमित रूप से यह क्रिया करें. माना जाता है कि ऐसा करने से व्यक्ति की बेरोजगारी जरूर दूर हो जाएगी और किसी भी तरह की नौकरी, कारोबार अथवा उदरपूर्ति के लिए कोई न कोई व्यवस्था बन जाएगी.

Mangalvar ke Totke: मंगलवार को करें ये असरदार टोटके, हनुमान जी की कृपा से दूर होंगे सकंट, बरसेगा धन

Lord Shiva Monday Tips: सोमवार के इन असरदार उपायों से होंगी सभी परेशानी, शिव जी की कृपा से होगी धन की बारिश

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App