नई दिल्ली. हनुमान जी की पूजा का मंगलवार के दिन विधान है. माना जाता है कि हनुमान जी अपने भक्तों के सिर से उनकी परेशानियां छीन लेते हैं और अपनी कृपा उनके ऊपर बरसाते हैं. ऐसे में अगर आप किसी तरह की आर्थिक परेशानी से जूझ रहे हैं तो मंगलवार के दिन ऐसा उपाय कहा जाता जिसे अपनाकर आपका सभी दुख दूर हो जाएगा.

मंगलवार का उपाय करेगा बेरोजगारी दूर

अगर आप आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं, काम या कारोबार नहीं चल रहा, रोजगार नहीं मिल रहा तो मंगलवार की सुबह सबसे उठकर सुंदरकांड का पाठ जरूर करें. साथ ही हर रोज हनुमान चालिसा का पाठ जरूर करें. हर मंगलवार भगवान दर्शन के लिए हनुमान मंदिर जरूर जाएं. हो सके तो मंगलवार को बजरंगबली का चोला चढ़ाएं. ऐसा करने से रोजगार में आ रही परेशानी दूर होगी और ठप कारोबार भी फिर चल उठेगा. .

मंगलवार दोष शांत करने का असरदार उपाय

अगर आपका मंगल दोष भारी है और आप इसे शांत करवाना चाहते हैं तो मंगलवार के दिन व्रत रखकर हनुमान जी की पूजा और हनुमान चालिसा का पाठ जरूर करें. साथ ही मसूर की दाल, चंदन, रक्त पुष्प, मिठाई और द्रव्य लपेटकर नदी में बहा दें. ऐसा करने से मंगल भी अमंगल दूर होगा.

कर्ज उतारने का चमत्कारी टोटका

अगर आप भारी कर्जे में डूबे हैं और उसे चुकाने की हालात में नहीं तो मंगलवार के दिन हनुमान जी भक्ती से यह परेशानी दूर भाग जाएगी. मंगलवार का दिन कर्ज चुकाने के हिसाब से काफी उत्तम कहा जाता है. इसलिए अगर आपके ऊपर किसी का कर्जा है तो मंगलवार के दिन उसे चुकाने की सोचें.

Shaniwar Ke Totke: शनिवार के टोटकों से दूर होगा हर संकट, शनि भगवान की बरसेगी कृपा

Guruwar Totke: गुरुवार के तीन असरदार टोटके आपका भाग्य चमका देंगे, विष्णु जी की बरसेगी कृपा