नई दिल्ल. रविवार 10 नवंबर को मंगल ने कन्या से राशि बदलकर तुला में प्रवेश किया है. तुला को शुक्र के स्वामित्व वाली राशि कहा जाता है. 25 दिसंबर को मंगल तुला से बदलकर वृश्चिक राशि में प्रवेश करेगा. माना जा रहा है कि मंगल राशि के तुला में आ जाने से कई राज्यों में हो रही वर्षा पर विराम लगेगा. हालांकि, कई जगह प्राकृतिक आपदा हो सकती है. राजनीतिक उठापटक जारी रहेगी. जानिए सभी 12 राशियों के लिए मंगल का राशि परिवर्तन कैसा रहने वाला है.

मेष राशि के लोगों को सातवां मंगल कुछ राहत दे सकता है. पुरानी बीमारियों से छुटकारा मिल सकता है. पुराने दोस्तों से मुलाकात हो सकती है. भूमि संबंधित कार्यों में सफलता मिलेगी.

वृषभ राशि के लोगों का छठा मंगल विदेश यात्रा के शुभ संकेत दे रहा है. कारोबार बढ़ाने में आप सफल होंगे, किसी अनजान से धोखा खा सकते हैं. थोड़ा सावधान रहें.

मिथुन राशि के लोगों का पांचवां मंगल खुशियां लेकर आएगा. किसी बड़े लाभ के मौके बनेंगे. आपकी इच्छाएं पूर्ण होंगी. धार्मिक किताबों का दान आप कर सकते हैं.

कर्क राशि के लोगों का चौथा मंगल कुछ परेशान आपको कर सकता है. हालांकि, अगर आप हनुमान मूर्ति पर लाल फूलों को माला अर्पित करते हैं तो आपके सभी संकट दूर हो जाएंगे.

सिंह राशि के लोगों का तीसरा मंगल मंगलकारी रहेगा. किसी खास काम को पूरा हो जाने से प्रसन्नता बनी रहेगी. वाहन सुख की प्राप्ति का योग बन सकता है. नए लाभकारों के प्रस्तावों की प्राप्ति भी हो सकती है.

कन्या राशि के लोगों का दूसरा मंगल अनिष्टों से मिटाने वाला रहेगा. कार्यों में आ रहे व्यवधान खत्म होंगे. अपने कार्यों को दूसरे पर न थोपें वरना देरी हो सकती है. शहद दान काफी लाभकारी साबित होगा.

तुला राशि के लोगों का मंगल सेहतमंद और कर्ज की वृद्धिवारक होगा. श्रण की पूर्ति में भी कुछ परेशानी आ सकती है. निवेश करने से बचकर रहें.

वृश्चिक राशि के लोगों का द्वादश मंगल कुछ परेशानी वाला रहेगा लेकिन बाद में आराम देगा. तीर्थ यात्रा का योग बन सकता है. कार्ट कचहरी के मामलों में आपकी जीत होगी.

धनु राशि के लोगों का एकादश मंगल आपको अपनों से दूर रखेगा. सबसे ज्यादा विश्वास आपको उनपर होगा जिन्होंने दुख में लगातार साथ दिया. वरना आप नुकसान में रहेंगे.

मकर राशि के लोगों का दशम मंगल बड़ी सफलता दिलाएगा. सक्षम अधिकारियों से संबंध मजबूत होंगे. नए कार्यों की प्राप्ति होगी. परिवार के लोगों को आपकी सख्त जरूर महसूस होगी.

कुंभ राशि के लोगों का नवम मंगल सर्व प्रकार शुभकारी है. उत्सवों और कार्यक्रमों में जाने का पूरा मौका मिलेगा. कारोबारी यात्राएं सफलता दिलाएंगी. नए कारोबार को स्थापित करने में आप सफल होंगे.

मीन राशि के लोगों का अष्टम मंगल कार्य के प्रति उदासीनता ला सकता है. इनकम में बाधाएं उतपन्न होंगी. कार्यों की योजनाएं बदलनी पड़ेंगी और कार्यशैली में परिवर्तन परेशान करेगा.

Guruwar Puja Vidhi: परेशानियों से घिरे हैं तो हर गुरुवार इस विधि से करें विष्णु भगवान की पूजा, बरसेगी कृपा, दूर होंगे संकट

Ravivar ke Totke: रविवार के इन टोटकों से दूर होगी पैसों की परेशानी, दिवाली 2019 पर जरूर आजमाएं, किस्मत खुल जाएगी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App