Makar Sankranti 2022

नई दिल्ली, Makar Sankranti 2022:  बहुत जल्द मकर संक्रांति का पावन अवसर आने वाला है. 14 जनवरी को मकर संक्रांति के दिन सूर्य मकर राशि में विराजमान होता है. इस बार मकर संक्रांति के दिन 29 बाद एक ख़ास संयोग बनने जा रहा है. दरअसल, 14 जनवरी को 30 सालों बाद सूर्य और शनि एक साथ मकर राशि में प्रवेश करेंगे. इससे पहले साल 1993 में यह ख़ास संयोग देखने को मिला था.

सूर्य और शनि का ख़ास संयोग (Makar Sankranti 2022)

इस साल मकर संक्राति के दिन एक अद्भुत संयोग बनने जा रहा है, जिसके तहत सूर्य और शनि एक साथ इस बार मकर राशि में विराजमान होंगे. शनि 30 सालों में अपना एक चक्र पूरा करते हैं, इसलिए उन्हें अपने पिता सूर्य से मिलने में 30 साल लग जाते हैं. ज्योतिषविदों की मानें तो सूर्य-शनि का यह दुर्लभ संयोग बहुत कम देखने को मिल रहा है, और इस बार इस संयोग का लाभ इन चार राशियों पर देखने को मिलेगा.

मिथुन राशि (Makar Sankranti 2022) 

मिथुन राशि वालों को इस साल मकर संक्राति के अवसर पर लाभ मिलने वाला है. नौकरीपेशा लोगों को नौकरी में लाभ मिल सकता है, इन लोगों की आय में भी बढ़ोतरी हो सकती है. साथ ही, परीक्षा की तैयारी करने वालों को परीक्षा में अनुकूल परिणाम प्राप्त होंगे. मेहनत करने वालों को अब उनकी मेहनत का फल मिलने वाला है, इन्हें आर्थिक लाभ भी हो सकता है.

सिंह राशि (Makar Sankranti 2022) 

सिंह राशि वालों को सूर्य और शनि के मिलन से आर्थिक लाभ हो सकता है. इन्हें नौकरी में नए अवसर मिलेंगे, साथ ही इनकी आय में भी अचानक बढ़ोतरी होने के साथ ही पद्दोन्नति भी हो सकती है. मकर संक्रांति पर बने इस अद्भुत संयोग से सिंह राशि वालों के मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी.

धनु राशि

सूर्य और शनि के मिलन से धनु राशि वालों को भौतिक लाभ मिल सकता है. बैंक बैलेंस में बढ़ोतरी के साथ नौकरी में पद्दोन्नति के योग बन रहे हैं. कारोबार में अचानक लाभ होने की संभावनाएं हैं. सरकारी नौकरी की तैयारी करने वालों को अनुकूल परिणाम मिल सकते हैं. बहुत जल्द कोई शुभ समाचार मिल सकता है.

मीन राशि

सूर्य और शनि के मिलन से धनु राशि वालों के धन-दौलत में बढ़ोतरी होगी. आय के स्रोत बढ़ सकते हैं सरकारी कार्यों में सफलता प्राप्त होगी. आपके रिश्तो में मिठास आने की संभावनाएं हैं. फरवरी का महीना आपके लिए नए अवसर और शुभ समाचार लेकर आएगा.

 

यह भी पढ़ें:

Corona Cases in India today : देश में कोरोना का कोहराम, एक दिन में मिले 1.80 लाख केस, 146 की मौत

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर