नई दिल्ली. आज पूरे देशभर में महाशिवरात्रि बहुत धूमधाम से मनाया जा रहा है। इसी कड़ी में महाशिवरात्रि के के दिन आगरा में स्थित ताजमहल में हिंदूवादी संगठन की महिला पदाधिकारी और दो कार्यकर्ता शिव पूजा करने पहुंचीं, जहां पर सीआईएसएफ (केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल) ने उन्हें पकड़ लिया। इसके बाद तीनों को पुलिस के हवाले कर दिया गया। वहीं पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है।

हिंदूवादी संगठन ने महाशिवरात्रि पर गुरुवार की सुबह ताजमहल को तेजो महालय मानते हुए आराधना की। सेंट्रल टैंक के पास डायना बेंच पर हिंदू महासभा की प्रांतीय अध्यक्ष मीना दिवाकर विधि-विधान से आरती करने लगीं। इसी दौरान सीआईएसएफ के जवानों ने उन्हें पकड़ लिया।

मीना दिवाकर के साथ दो और कार्यकर्ता पकड़े गए हैं। सीआईएसएफ ने तीनों को पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस उनको हिरासत में लेकर ताजगंज थाने आई। इस सूचना पर हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय जाट और जिला अध्यक्ष रौनक ठाकुर समेत कार्यकर्ता ताजगंज थाने पहुंच गए।

कार्यकर्ताओं ने थाने के बाहर किया हंगामा 

हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं ने थाना ताजगंज के बाहर नारेबाजी कर हंगामा किया। वे मीना दिवाकर और दोनों कार्यकर्ताओं छोड़ने की मांग कर रहे हैं। पुलिस ने फिलहाल तीन आरोपियों को छोड़ा नहीं है। हिदू महासभा के कार्यकर्ता थाने के बाहर जमे हुए हैं। 

बता दें कि ताजमहल में तीन दिवसीय शाहजहां का उर्स चल रहा है। नियमानुसार ताजमहल में परंपरागत जुमा की नमाज और शाहजहां के उर्स के सिवाय किसी अन्य धार्मिक गतिविधि पर प्रतिबंध है। बता दें कि बीते दिनों ताजमहल परिसर में एक संगठन ने हनुमान चालीसा का पाठ किया था। इसका वीडियो भी वायरल हुआ था।

Kedarnath Kapat Open : 17 मई को खुलेंगे भगवान केदारनाथ के कपाट, जानिए कब से शुरू होगी चार धाम यात्रा

Maha Shivaratri 2021: मेरा भोला है भंडारी भजन गाने वाले हंसराज रघुवंशी के टॉप 6 शिव भजन

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर