नई दिल्ली. Mahashivratri 2019: हिंदू कैलेंडर के अनुसार, इस साल 4 मार्च को महादेव का पर्व यानी महाशिवरात्रि 2019 मनाई जाएगी. हर महीने पड़ने वाली शिवरात्रि से अलग, महाशिवरात्रि का महत्तव काफी अहम माना जाता है. भगवान महादेव को प्रसन्न करने के लिए शिव भक्त उनकी विधि-विधान के साथ पूजा अर्चना के लिए सुबह मंदिरों के दर्शन करते है. ऐसा मानना है कि महाशिवरात्रि के दिन भगवान शिव अपने भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूरी करते हुए अपनी कृपा उनपर बनाए रखते हैं. इस बार की महाशिवरात्रि कुछ राशियों के लिए काफी खास होने वाली है.

वृषभ राशि के जातकों के लिए महाशिवरात्रि 2019 अपने साथ लाभ लेकर आएगी. महादेव की कृपा आपके लिए तरक्की और कमाई के नए रास्ते खोलेगी. मन के अनुसार आपको सफलता भी हालिस होगी तथा रुके हुए काम भी पूरे होंगे. मिथुन राशि के लोगों को इस महाशिवरात्रि नौकरी के नए अवसर मिलेंगे. वहीं व्यवसाय और धन की बढ़ोतरी में अधिक लाभ मिलेगा. तुला राशि के जातकों के लिए यह महाशिवरात्रि 2019 आशीर्वाद लेकर आ रही है. महादेव की कृपा से बेरोजगारों को रोजगार मिलने की पूरे अवसर नजर आ रहे हैं. वहीं तुला राशि वालों को उनके व्यापार में भी अधिक तरक्की होने की उम्मीद है.

धुन राशि के लोगों को इस साल 4 मार्च का पड़ रही शिवरात्रि कई लाभ मिलने वाले है. नया व्यवसाय शुरु करने का अच्छा समय है. जिसमें आगे जाकर आपको अधिक लाभ और तरक्की मिलेगी. महाशिवरात्रि 2019 के मौके पर भगवान शिव की पूजा की बेलपत्र, दूध, दही, पानी, फूलों चढ़ाकर करने से भक्तों के जीवन में खुशियां लेकर आएगी.

Saturday Puja Tips: जानें शनिवार को कैसे करें पूजा कि शनि दोष से मिले छुटकारा

Horoscope Today Saturday 16 February 2019 In Hindi: आज कन्या राशि के लोगों को होगा बंपर धन लाभ