नई दिल्ली. इस साल का पहला सूर्य ग्रहण 10 जून दिन गुरुवार को लगेगा। खास बात ये है कि ये सूर्य ग्रहण वलयाकार सूर्य ग्रहण होगा। इस बार का सूर्य ग्रहण भारत में आंशिक तौर पर दिखाई देगा। भारतीय समय के अनुसार, सूर्य ग्रहण दोपहर 1 बजकर 42 मिनट से शुरू होगा और शाम 6 बजकर 41 मिनट पर समाप्त होगा।

वैज्ञानिकों के मुताबिक, जब सूर्य का करीब 99 प्रतिशत हिस्सा चंद्रमा की छाया में छिप जाता है और सूर्य किसी चमकीले छल्ले की तरह नजर आता है। वहीं बात करें धर्म की तो धार्मिक दृष्टि से ग्रहण का पड़ना अशुभ माना जा रहा है। ज्योतिष के अनुसार, भले ही ग्रहण भारत में न दिखाई दे पर इसका प्रभाव देश के सभी लोगों पर पड़ सकता है। ऐसे में कई राशियां आर्थिक दृष्टि से प्रभावित होंगी।

इन राशियों पर पड़ेगा असर

वृष, मिथुन, सिंह, तुला और मकर इन राशि वालों पर इसका असर पड़ेगा। इन राशि के जातकों के लिए ये सूर्य ग्रहण शुभ नहीं माना जा रहा है। लोगों को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है। नौकरी/व्यापार में हानि का सामना करना ऑड सकता है।

Viral Video : ड्यूटी पर रोमांस करना पड़ा महंगा, वीडियो वायरल होने पर दिल्ली पुलिस ने महिला और पुरुष कांस्टेबल को थमाया नोटिस

Woman Gave Birth 10 Babies : दक्षिण अफ्रीकी महिला ने एक साथ 10 बच्चों को दिया जन्म, गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज होगा नाम