नई दिल्ली: 27 जुलाई 2018 को सबसे लंबा खग्रास चंद्रग्रहण लगने वाला है, इस साल चंद्रग्रहण का सकारात्मक प्रभाव मेष और वृषभ राशि वाले लोगों पर पड़ेगा तो वहीं अन्य राशि के जातकों पर इसका मिलाजुला प्रभाव देखने को मिलेगा. आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले 13 जुलाई 2018 को साल का दूसरा सूर्यग्रहण और अगस्त माह में तीसरा सूर्यग्रहण होगा.

चंद्रग्रहण देशभर में दिखाई देगा, 104 साल बाद ऐसा होगा जब 27 जुलाई 2018 को सबसे लंबा चंदग्रहण होगा. गौरतलब है कि इससे पहले 26 जुलाई 1953 को सबसे लंबा चंद्रग्रहण हुआ था. उस समय चंद्रग्रहण की अवधि 5 घंटे 27 मिनट थी. हर बार चंद्रग्रहण हो या फिर सूर्यग्रहण इसका असर राशियों पर साफ दिखाई देता है. इस साल चंद्रग्रहण की अवधि 3 घंटे 55 मिनट की है जो रात 11:55 मिनट से 3:48 तक रहेगा. ग्रहण का सूतक लगने से पूर्व गुरु पूर्णिमा का पर्व मनाया जाना श्रेष्ठ है.

क्या होगा आप पर चंद्रग्रहण का असर

मेष और वृषभ राशि को छोड़कर अन्य राशियों पर इसका असर भारी बताया जा रहा है जैसे कि कुछ राशि के लोगों को सेहत संबंधी परेशानी तो कुछ राशि के लोगों को घर में कलह का सामना करना पड़ सकता है. वृश्चिक, सिंह, मीन राशि के जातकों पर सामान्य, तुला, मकर, मिथुन, कुंभ राशि पर चंदग्रहण का प्रभाव अच्छा नहीं होगा. कर्क, धनु, कन्या पर चंद्रग्रहण का प्रभाव मिश्रित रहेगा.

आज का राशिफल, 9 जुलाई 2018: मेष राशि वालों का दिन शुभ तो कर्क राशि के जातकों को करना होगा यह काम

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App