नई दिल्ली. दुनिया में हर किसी को किसी न किसी से सच्चा प्यार होता है. ऐसे में आप कभी भी उन्हें छोड़ना नहीं चाहते और हमेशा उनके साथ रहना चाहते हैं. ऐसे में कई बार दोनों के बीच छोटी-मोटी बातों पर लड़ाई होती है. लेकिन कभी भी छोटी सी बात इतनी बड़ी हो जाती है कि वे आपको छोड़कर आपसे दूर हो जाते हैं. वह समय आपके लिए काफी मुश्किल और कष्टदायक होता है.

दरअसल कई बार आपके बार-बार मनाने पर भी पार्टनर का गुस्सा कम नहीं होता. ऐसे में हमारे पास आपके लिए कुछ ऐसे उपाय हैं जिन्हें मानकर आपके प्रेम जीवन की सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी. दरअसल प्रेमी को मनाने के लिए केले में गोरेचन का लेप तैयार कर अपने सिर पर लगाएं. माना जाता है कि इस लेप को लगाने से व्यक्ति के अंदर की आकर्षण शक्ति बढ़ जाती है.

वहीं अगर प्यार को पाना चाहते हैं तो कपूर, नारियल और धतूरे के बीज को एकसाथ पीस लें. फिर इसमें शहद मिलाएं. कहा जाता है कि अगर इस लेप का टीका नियमित रूप से माथे पर लगाने से जिससे भी आप प्यार करते हैं वह आपको छोड़कर नहीं जाएगा. वहीं अगर किसी महिला का पति उसपर कम ध्यान देता है तो उन दोनों को एक साथ भोजन करना चाहिए.

भोजन करते समय पत्नी अपने हिस्से का भोजन पति की थाल में रख दे. माना जाता है कि ऐसा करने से पति की रुचि फिर से पत्नी में जाग जाएगी और पहले की तरह दोनों में प्यार हो जाएगा. गौरतलब है कि यहां बताए गए सभी उपाय आध्यात्म से जुड़े उपाय हैं. ऐसे में कई बार लोगों की परेशानियां इन सभी उपायों से मेल नहीं खाती है.

फैमिली गुरु: अपनी राशि के अनुसार पालेंगे जानवर तो रहेगा शुभ

IRCTC ने जारी किया ग्रीन सिक्किम-चारधाम टूर पैकेज, 06 दिन में ले पूर्वोत्तर भारत के इन शहरों का मजा

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App