नई दिल्ली. सूर्य भगवान की पूजा-अराधना रविवार के दिन की जाती है. मान्यता है कि सूर्य भगवान को प्रसन्न करने से व्यक्ति की जीवन में कई जरूरी बदलाव आते हैं. समाज में मान-सम्मान में तरक्की होती है. घर में घुसी दरिद्रता से छुटकारा मिलता है और सिर के ऊपर चल रही आर्थिक परेशानियां दूर होती हैं. ऐसे में अगर आप भी पैसों से संबंधित परेशानियों से जूझ रहे हैं, बनते-बनते कार्य बिगड़ जा रहे हैं तो उनसे उभरने के लिए रविवार के दिन कुछ असरदार टोटकों के बारे में बताया गया है. माना जाता है कि अगर आपने बिना किसी टोक के ये टोटके पूरे कर लिए तो सूर्य भगवान की कृपा आपके ऊपर बरसेगी और जीवन में आ रही परेशानियां दूर हो जाएंगी.

रविवार के असरदार उपाय
मान्यता है कि अगर आप रविवार के दिन सूर्य भगवान का व्रत करते हैं तो नौकरी में तरक्की मिलती है. साथ ही रविवार के दिन जो व्यक्ति लगातार व्रत रखता है, वह त्वचा और आंखों से जुड़ी बीमारियों से दूर रहता है. रविवार के दिन काली गाय, काले कुत्ते और काली चिड़िया को खाना खिलाना भी काफी पुण्य का काम माना गया है. मान्यता है कि ऐसा करने से व्यक्ति के सिर पर सूर्य देव की कृपा बरसती है और जीवन में आ रही रुकावटें दूर होती हैं. वहीं रविवार के दिन गरीब व्यक्ति को तेल से निर्मित पदार्थ खिलाने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं उनकी कृपा भी बरसती है.

रविवार के अचूक टोटका
अगर आप आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं, नौकरी और कारोबार में प्रतिदिन घाटे और परेशानियों का सामान करना पड़ा रहा है तो रविवार का ये टो़टका आपके लिए काफी ज्यादा असरदार साबित होगा. इस टोटके को करने के लिए रविवार की रात सोते समय एक गिलास दूध अपने सिरहाने रखें और सोमवार सूर्य उदय से पहले लठकर स्नान करने के बाद दूध को बबूल की जड़ में डाल दें. 11 या 7 रविवार इस टोटके को करने से धन की प्राप्ति होती है. वहीं रविवार के शाम पीपल के पेड़ के नीचे चौमुखा दीपक जलाएं. मान्यता है कि ऐसा करने से धन और वैभव में अपार बढ़ोतरी होती है.

Marriage Totke for Early Wedding: शादी में आ रही अड़चन दूर करेगा चमत्कारी टोटका, पक्का हो जाएगा रिश्ता

Surya Dev Jal Arghya Vidhi: सूर्य देव को इस विधि से अर्पित करें जल, संकट होंगे दूर, होगी धन वर्षा

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App