नई दिल्ली. शिव भगवान की पूजा अराधना सोमवार के दिन की जाती है. वहीं काफी लोग इस दिन भोलेनाथ के नाम का व्रत भी करते हैं. माना जाता है कि सिर्फ जरा सी अराधना से भक्त खुश हो जाते हैं और उनकी सभी तरह की मुरादें पूरी कर देते हैं. यही वजह है उन्हें भोलेनाथ पुकारा जाता है. सोमवार के दिन कुछ ऐसे टोटकों और उपायों के बारे में बताया गया है जिन्हें अपनाकर जीवन की सभी परेशानियां दूर हो जाती है और घर में सुख-शांति और लक्ष्मी जी का वास होता है.

अगर आपके विवाह में अड़चनें आ रही है तो हर एक सोमवार को शिवलिंग पर केसर मिला हुआ दूध अर्पित करें. कहा जाता है कि सोमवार को यह उपाय करने से शादी के जल्द योग बनते हैं. वहीं अगर आप अमीर बनने की चाहत रखते हैं तो हर सोमवार को नियमनुसार मछलियों को आचे की गोलियां खिलाएं. अगर इच्छा पूर्ति की मनोकामना है तो सोमवार को 21 बिल्व पत्रों पर चंदन से ऊं नम: शिवाय लिखकर पवित्र शिवलिंग पर चढ़ा दें. ऐसा करने से सभी इच्छा पूर्ण होंगी.

माना जाता है कि सोमवार को नंदी यानी बैल को हरा चारा खिलाने से सिर के ऊपर मंडरा रहे सभी संकट दूर हो जाते हैं. वहीं सोमवार को निर्धन लोगों को भरपेट भोजन कराना भी काफी ज्यादा शुभ माना गया है. ऐसा करने से घर में अन्न की कभी कम नहीं होती. अगर संतान प्राप्ति की इच्छा है तो आटे से निर्मित 11 शिवलिंग सोमवार के दिन स्थापित करें और प्रत्येक दिन पूजा करें. पापों से मुक्ति चाहते हैं तो भोलेनाथ पर जौं और तिल चढ़ाएं.

Husband Wife Relationship: सावधान! पति की उम्र लंबी करने वाला सिंदूर ही ना बन जाए आपकी जान का दुश्मन

Sagittarius Yearly Horoscope 2019: जानिए नए साल 2019 में क्या कहते हैं धनु राशि के लोगों के सितारें, पढ़िए वार्षिक राशिफल

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App