नई दिल्ली. शिव भगवान के पूजन का विधान सोमवार के दिन बताया गया है. काफी लोग इस दिन भोलेनाथ के नाम का व्रत भी करते हैं. कहा गया है कि शंकर भगवान अगर अपने भक्तों की अराधना से खुश हो जाएं तो उनकी जीवन की सभी मुरादें पूरी हो जाती हैं. शिव जी अपने भक्त की जरा सी भक्ती से खुश हो जाते हैं, इसलिए ही उन्हें भोलेनाथ भी कहा जाता है. सोमवार के दिन महादेव के कुछ उपायों और टोटकों के बारे में कहा गया है, जिन्हें अपनाने से व्यक्ति के सभी संकट दूर हो जाते हैं और धन का आगमन हो जाता है. जानिए सोमवार के असरदार उपाय.

सोमवार का विवाह संबंधित उपाय

अगर आपकी शादी नहीं हो रही है या इससे संबंधित परेशानी का सामना कर रहे हैं तो हर एक सोमवार ध्यान से पवित्र शिवलिंग पर केसर युक्त दूध चढ़ाना न भूलें. मान्यता है कि भोलेनाथ के इस उपाय को करने से अविवाहितों के जल्द विवाह के योग बनते हैं.

धनवान बनने के लिए सोमवार का असरदार उपाय

अगर व्यक्ति की चाहत अपार धन पाने की है तो प्रत्येक सोमवार मछलियों को आटे की गोलियां खिलाएं. माना जाता है कि ऐसा करने से शिव जी की कृपा व्यक्ति पर बरसती है और उसके जीवन में धन आगमन होता है.

इच्छा पूरी करने के लिए सोमवार का उपाय

अपनी सभी इच्छाएं पूर्ण करना चाहते हैं तो हर एक सोमवार को 21 बिल्व पत्रों पर चंदन से ऊं नम: शिवाय लिखकर पवित्र शिवलिंग पर चढ़ा दें. ऐसा करने से आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी होंगी.

संकट दूर करने के लिए सोमवार टोटका
माना जात है कि अगर व्यक्ति को सभी संकटों से छुटकारा चाहिए तो सोमवार के दिन नंदी यानी बैल को हरा चारा जरूर खिलाएं. ऐसा करने से आपकी सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी. वहीं इस दिन गरीबों को भोजन कराने से घर के अंदर कभी भी अन्न की कमी नहीं होगी.

संतान प्राप्ति के लिए सोमवार का शक्तिशाली उपाय
अगर संतान प्राप्ति चाहते हैं तो सोमवार के दिन आटे से निर्मिक 11 शिवलिंग की स्थापना करें और उसका हर रोज पूजन करें. वहीं अगर पापों से मुक्ति चाहते हैं तो सोमवार के दिन भोलेनाथ पर जौं और तिल चढ़ाएं.

Vastu Shastra For Money Plant: घर की इस दिशा में भूलकर भी न लगाएं मनी प्लांट वरना हो जाएगा नुकसान

Marriage Totke for Early Wedding: शादी के लिए हैं परेशान तो अपनाएं ये चमत्कारी टोटके, महीने भर के अंदर पक्का हो जाएगा रिश्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App