नई दिल्ली. मंगलवार के दिन बजरंगबली भगवान हनुमान की पूजा- अराधना की जाती है. साथ ही मंगलवार के दिन हनुमान जी के नाम का व्रत भी किया जाता है. मान्यता है कि हनुमान जी की भक्ती से व्यक्ति के जीवन के सभी दुख दूर हो जाते हैं और अपार धन की प्राप्ति होती है. इसलिए मंगलवार के दिन को गणपति बप्पा से भी जोड़कर देखा जाता है. सबसे खास बात है कि इन उपायों को करने से किसी भी प्रकार का कोई पैसा खर्च नहीं होता है. जानिए मंगलवार को किए जाने वाले कुछ असरदार उपाय जिन्हें अपनाने से माता लक्ष्मी का प्रवेश होगा.

मंगलवार के दिन किसी हनुमान मंदिर पर जाकर नारियल चढ़ाना शुभ माना गया है. माना जाता है कि अगर इस दिन हनुमान जी आपके सभी दुखों को हर लेते हैं. मंगलवार के दिन सबसे पहली रोटी गाय माता के लिए निकाल लें जो काफी शुभ माना जाता है. साथ ही मंगलवार के दिन गणेश जी की अराधना की जाती है और मनोकामना पूरी करने के लिए इस दिन लाल कपड़ें, लाल मिठाई और लाल फूल बप्पा पर चढ़ाते हैं.

वहीं मंगलवार के दिन 5 बार किसी भी देवी मंदिर में जाकर ध्वज पताका फहराएं. इसके साथ ही अगर व्यक्ति आर्थिक समृद्धि की कामना करेंगे तो आपकी सभी इच्छाएं पूरी होंगी. वहीं अगर कोई व्यक्ति आर्थिक परेशानी से जूझ रहा है और हर समस्या को हल करना चाहता तो मंगलवार के दिन कस्तूरी, तांबा, केसर, लाल गुलाब, शहद, लाल कनेर, लाल सिंदूर, लाल फूल, मसूर की दाल, लाल मूंगा, लाल मिर्च और लाल पत्थर आदि का दान करें. मान्यता है कि मंगलवार के दिन बजरंगबली अपने भक्त की किसी बात से प्रसन्न हो जाते हैं और जीवन के सभी संकट दूर होते हैं.

Mangalvar ke Totke: मंगलवार को करें ये असरदार टोटके, हनुमान जी की कृपा से दूर होंगे सकंट, बरसेगा धन

Bhagya Chamkane ke Upay: दुर्भाग्य को भाग्य में बदलने में असरदार हैं ये उपाय, दूर होंगी परेशानियां, होगा धन लाभ

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App