नई दिल्ली. मंगलवार को हनुमान जी की पूजा का विधान है. साथ ही शनिवार को बजरंगबली की पूजा की जाती है. माना जाता है कि हनुमान जी अगर अपने भक्त से प्रसन्न हो जाएं तो उसके जीवन की सभी परेशानियां दूर कर देते हैं. अगर आप भी जीवन में सकंटों का सामना कर रहे हैं तो मंगलवार और शनिवार के दिन करने के लिए कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं जिन्हें अपनाकर आपको मनचाहे वरदान की प्राप्ति होगी. तरक्की में आ रही बाधाएं दूर होंगे. घर की तिजोरी में भगवान धन कुबेर का वास होगा. जानिए मंगलवार और शनिवार के असरदार उपाय.

1. शनिवार और मंगलवार के दिन हनुमान जी को भगवान राम का नाम लेकर कोई भी चीज अर्पित करें. ऐसा करने बजरंगबली आपसे खुश होंगे और उनकी कृपा आपके ऊपर बरसेगी.

2. मंगलवार और शनिवार के दिन भक्त हनुमान जी को केसरिया सिंदूर घी जरूर अर्पित करें, ऐसा करने से बजरंगबली खुश होंगे.

3. अगर शनिवार और मंगलवार के दिन किसी भी हनुमान मंदिर से गुजर रहे हैं तो राम नाम का जाप अवश्य करें, ऐसा करने से आपके ऊपर चल रहे सभी संकटों को हनुमान जी हर लेंगे.

4. मंगलवार और शनिवार के दिन व्रत जरूर करें और निर्धन लोगों को भोजन कराएं. ऐसा करने से हनुमान जी की कृपा आपके ऊपर बरसेगी और घर में कभी भी धन व अनाज की कमी नहीं होगी.

5. मंगलवार के दिन हनुमान जी को राम नाम का चोला अर्पित करें. साथ ही सुंदरकांड का पाठ जरूर करें. ऐसा करने से हनुमान जी की कृपा आपके ऊपर बनी रहेगी.

6. शनिवार और मंगलवार के दिन राम रक्षा स्त्रोत का पाठ करें, साथ ही बजरंगबली को चले व गुड़ का भोग लगाएं. ऐसा करने से व्यक्ति के जीवन की सभी परेशानियां दूर होती हैं.

Maa Laxmi Shukravar Totke: शुक्रवार के असरदार उपाय चमका देंगे भाग्य, मां लक्ष्मी की कृपा से बरसेगा धन

Ganesh Ji Budhwar Totke: नौकरी-रोजगार समेत सभी परेशानी दूर करेंगे बप्पा श्रीगणेश, बस बुधवार को कर लें ये असरदार टोटके

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App