नई दिल्ली. गणेश जी की पूजा अराधना बुधवार के दिन की जाती है. माना जाता है कि अगर भक्त मन से गणपति बप्पा की उपासना करे तो उसे सभी तरह की परेशानियों से छुटकारा मिल जाता है और आर्थिक जीवन में खुशहाली आती है. इसलिए किसी भी काम को शुरू करने से पहले गणेश जी का पूजन कराया जाता है. ऐसे में बुधवार के दिन कुछ टोटके बताए गए हैं जिन्हें अपनाने से धन लाभ के साथ-साथ घर में प्रवेश कर चुकी नकारत्मक शक्ति भी दूर हो जाएगी.

दूर्वा अर्पण
बुधवार के दिन स्नान कर गणेश जी की मंदिर में जाएं और भगवान गणेश को दूर्वा की 11 या 21 गांठ अर्पित करें. मान्यता है कि ऐसा अगर आप करते हैं तो नौकरी संबंधित सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी. साथ ही आपको कार्यों में जल्द ही शुभ फल मिलना शुरू हो जाएगा. दूर्वा अर्पण के समय ”सिन्दूरं शोभनं रक्तं सौभाग्यं सुखवर्धनम्। शुभदं कामदं चैव सिन्दूरं प्रतिगृह्यताम्॥” मंत्र का जाप करें.

गाय को हरा चारा
बुधवार के दिन गाय माता को हरा चारा खिलाना शुभ माना गया है. अगर आप हरी घास खिलाने में असफल हैं तो कोई हरी सब्जी खिला दें. माना जाता है कि घर के सभी कलेश दूर करने और घर में सुख-समृद्धि लाने का सबसे असरदार उपाय है.

सिंदूर अर्पण
गणपति बप्पा को सिंदूर अर्पित करना शुभ माना गया है. माना जाता है कि सिंदूर चढ़ाने से व्यक्ति के जीवन की सभी परेशानियां दूर हो जाती हैं. इसके साथ ही इस उपाय से नौकरी में चल रही परेशानियां दूर होंगी.

बुधवार टोटके
अगर घर में नकारात्मक प्रवेश कर चुका है तो शुक्लपक्ष के बुधवार को घर की अच्छी तरह से साफ-सफाई करें. बाद में गणेश जी प्रतिमा को स्थापित करें. फिर विधि-विधान से पूजा पाठ करें.

Lord Ganesh Wednesday Puja Vidhi: बुधवार को इस विधि से गणेश जी का पूजन घर में लाएगा बरकत, संकट होंगे दूर

Business Succes Tips: कारोबार के ये असरदार टोटके खोल देंगे बंद किस्मत का ताला, छप्पड़ फाडकर बरसेगा पैसा

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App