नई दिल्ली. बुधवार के दिन शिव शकंर भोलेनाथ भगवान के पुत्र और विघ्नहर्ता गणेजी की पूजा का विधान है. हर किसी शुभ कार्य से पहले भी बप्पा की पूजा काफी शुभ मानी जाती है. मान्यता है कि नए कार्य की शुरुआत में गणपति की पूजा करने से भविष्य में आने वाले संकट दूर हो जाते हैं और शुरू होने जा रहा कार्य शुभ होता है. इसी वजह से गणेश जी को विघ्नहर्ता भी कहा जाता है. माना जाता है कि भगवान अगर अपने किसी भक्त से प्रसन्न हो जाए तो उनकी सभी परेशानियों को दूर करते हैं. आज हम आपको बता रहे हैं गणेश जी बुधवार पूजा विधि और लाभ दिलाने के असरदार उपाय.

गणेश जी की बुधवार पूजा विधि
बुधवार के दिन सुबह जल्दी उठकर सबसे पहले स्नान करें. इसके बाद एक तांबे के लौटे से बप्पा की मूर्ति स्थापित करें. खास ख्याल रहे कि बुधवार के दिन मूर्ति स्थापित करने से पहले अच्छे से साफ कर लें. घर में अगर संभव हो तो उत्तर दिशा की ओर चेहरा कर गणेश जी की पूजा करें. बुधवार को गणेश जी की पूजा की थाली में धूप, फूल, दीप, कपूर, चंदन आदि सामग्री रखें और पूजा के अंत गणेश जी को मोदक प्रसाद के रूप में अर्पित करें. आखिरी में मन ही मन बप्पा का ध्यान करते हुए 108 बार ”ॐ गं गणपतये नमः” मंत्र का जाप करें.

बुधवार के असरदार उपाय
बुधवार के दिन अगर सुख-शांति और समृद्धि चाहते हैं तो बुधवार के दिन गणेश जी को घी और गुड़ का भोग लगाएं. भोग लगाने के बाद गाय माता को इसे खिलाएं. मान्यता है कि बुधवार को ऐसा करने से आर्थिक परेशानी दूर होती है और घर में लक्ष्मी माता का प्रवेश होता है. वहीं अगर आपको महसूस हो रहा है कि आपके घर पर किसी भी तरह की बाधा है तो घर में सफेद रंग की बप्पा की मूर्ति की स्थापना करें, इससे भय दूर भागेगा. साथ ही नकारात्मक शक्तियों को घर से बाहर निकालना चाहते हैं तो घर के मुख्य द्वार पर गणेश जी मूर्ति की स्थापना करें.

How to Make Money: मां लक्ष्मी के चमत्कारी टोटके बना देंगे धनवान, माता की बरसेगी कृपी, होगी पैसों की बारिश

Maa Laxmi Shukravar Totke: शुक्रवार के ये अचूक उपाय खोल देंगे आपकी किस्मत, लक्ष्मी मां की कृपा से बरसेगा धन

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App