नई दिल्ली: Kumbh Mela 2019: यूपी का सबसे फेमस प्रयागराज कुंभ मेला (Kumbh Mela 2019:) 15 जनवरी से शरु होने वाला है. ऐसे में सभी इस मेले में जाने के लिए काफी उत्सुक हैं, लेकिन अब बात आती है कि आखिर यूपी के प्रयागराज में शुरु होने वाले इस मेले में कैसे पहुंचगे, तो आप बिल्कुल भी मत घबराइये क्योंकि हम आज आपको बताएंगे कैसे और किन तरीको को ध्यान में रखकर आप देश के किसी कोने से भी कुंभ मेले में शिरकत कर सकते  हैं और इस कुंभ मेले का आनंद उठा सकते हैं. 

साल 2019 प्रयागराज कुभ मेले के लिए देश भर में सभी यात्री उत्साहित है इसके लिए आपको सबसे सबसे सरल तरीका बताते हैं फ्लाइट का. इसके लिए आपको सबसे पहले प्रयागराज एयरपोर्ट पहुंचना होगा जहां से इलाहाबाद कुंभ मेले की दूरी महज 12 किमी हैं. तो इस तरीके से आपको ज्यादा परेशानी नहीं होगी. इसके बाद आप कई सारी संचालक कपंनी से संपर्क करके भी कुंभ मेले में शिरकत कर सकते हैं. इसके अलावा आप बस से भी प्रयागराज पहुंच सकते हैं इसके लिए चार बस स्टैंड है जो आपको सीधे प्रयागराज पहुंचा देगी.

इलाहाबाद प्रयागराज कुंभ मेला 2019 में पहुंच जाने के बाद आपको ये चिंता सता रही होगी की आप कैसे और कहां रुक सकते हैं. इसके लिए तो सबसे पहले बताना चाहेंगे की रेल मंत्री पियूष गोयल ने एक ट्वीट करके जानकारी दी थी कि इलाहाबाद जंक्शन पर करीब 10000 यात्रियों की क्षमता वाले चार रैन बसेरे भी बनाए जाएंगे। इन रैन बसेरों में वेंडिंग स्टॉल, वॉटर बूथ, टिकट काउंटर, एलसीडी टीवी, पीए सिस्टम और सीसीटीवी कैमरे होंगे जो आप सभी के लिए हितकर साबित हो सकते हैं.

Kumbh Mela 2019: कुंभ मेला 2019 के लिए प्रयागराज जाने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे ने लान्च किया यूटीएस एप

Allahabad Prayagraj Kumbh Mela 2019: कुंभ मेले में जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए भारतीय रेलवे चलाएगा 800 कुंभ स्पेशल ट्रेन

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App