मथुरा. Krishna Janmashtami 2019 Celebration: आज यानी कि 24 अगस्त को पूरे देशभर में जन्माष्टमी मनाई जा रही है. इस मौके पर कान्हा की नगरी मथुरा को दुल्हन की तरह सजाया गया है. लाखों श्रद्धालु इस समय मथुरा के तमाम मंदिरों में मौजूद हैं और भगवान श्री कृष्ण के जन्म से पहले का विहंगम नाजारा देख रहे हैं. आज आधी रात को कान्हा की एक झलक पाने के लिए भक्तों को तांता लगा हुआ है. मथुरा में श्री कृष्ण जन्मभूमि को विशेष रूप से सजाया गया है. मथुरा में एक दर्जन से अधिक जगहों पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है.

मथुरा में भगवान श्री कृष्ण के बहुत मंदिर हैं और आज के दिन हर मंदिर की सजावट देखते ही बनती है. श्रीकृष्ण जन्मभूमि, ठाकुर द्वारिकाधीश मंदिर, इस्कॉन के कृष्ण-बलराम मंदिर आदि मंदिरों को विशेष रूप से सजाया गया. जन्माष्टमी को मनाने के लिए पिछले काफी दिनों से ही श्रद्धालुओं ने कान्हा की नगरी पहुंचना शुरू कर दिया था. आज रात 12:00 बजे ब्रजधाम, मथुरा समेत देश के प्रमुख राधाकृष्ण मंदिरों में जन्माष्टमी मनाई जा रही है. इससे पहले यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर पहुंचकर जन्माष्टमी के मौके पर आरती की और वहां पर बच्चों के साथ जन्माष्टमी मनाई.

यहां देखें Krishna Janmashtami 2019 Celebration: 

रात 2.10 बजे. दिल्ली के पंजाबी बाग में जन्माष्टमी पार्क में मनाई गई जन्माष्टमी.

रात 12.30 बजे. दिल्ली में जन्माष्टमी के मौके पर दही हंडी को फोड़ते युवक.

रात 12.28 बजे. मुंबई के गिरगांव स्थिक इस्कॉन मंदिर में कान्हा के दर्शन के लिए लोगों की भीड़ी मौजूद है.

रात 12.22 बजे. राजधानी दिल्ली के इस्कॉन मंदिर में भी धूमधाम से मनाई जा रही है जन्माष्टमी.

रात 12.15 बजे. तस्वीरों में देखिए श्री कृष्ण जन्मभूमि मंदिर में किस तरह मनाई जा रही है जन्माष्टमी.

रात 12.10 बजे.  मथुरा के श्री कृष्ण जन्मभूमि मंदिर में जन्माष्टी शुरू हो चुकी है. भक्त भगवान श्री कृष्ण पर फूल वर्षा कर रहे हैं.

रात 11.40 बजे. धारा 370 हटने के  बाज जम्मू कश्मीर में भी पहली जन्माष्टमी मनाई जा रही है. डोडा स्थित राधा श्याम मंदिर में जन्माष्टमी की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं.

रात 11.35 बजे. पंजाब में भी पूरे जोर शोर से जन्माष्टमी मनाई जा रही है. अमृतसर के दुर्गियाना मंदिर में बाल कान्हा के रूप में कई बच्चे मंदिर पहुंचे हैं. 

रात 11.38 बजे. यूपी के मथुरा में जन्माष्टमी की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. मथुरा के श्री कृष्ण जन्मस्थान मंदिर में कान्हा की झलक पाने के लिए भक्तों लंबी कतारें लगी हुई हैं.

.रात 11.34 बजे.  इससे पहले मथुरा में श्री कृष्ण जन्मभूमि मंदिर में आरती की गई.

Happy Krishna Janmashtami GIF Messages and Greetings for 2019: पूरे देश में धूमधाम से मनाई जा रही कृष्ण जन्माष्टमी, अपने दोस्तों को सोशल मीडिया पर ये एचडी फोटो, ग्रीटिंग्स भेजकर दें बधाई

Happy Krishna Janmashtami Whatsapp Facebook Status Songs for 2019: कान्हा की भक्ति में सराबोर हुए भक्त, इस मौके पर आप भी फेसबुक और व्हाट्सएप पर लगाएं ये स्पेशल जन्माष्टमी स्टेटस

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App