नई दिल्ली: अक्सर आपने देखा होगा कि अगर आपकी लव लाइफ की बात आ जाती है तो आप थोड़ा असहज हो जाते हैं. लेकिन फिर भी युवाओं में प्यार का आकर्षण बरकरार रहता है. आज की युवा पीढ़ी की सोच अब ऐसी हो गई है कि अगर आज वे सिंगल हैं तो यह उनके लिए बेहद अफसोस की बात हैं. यह बात किसी से नहीं छुपी की दुनिया में हर किसी को सच्चे प्यार की तलाश है. दरअसल, आज हम आपके मूलांक के आधार पर बताएंगे की आपके लिए किस तरह का और कौन लाइफ पार्टनर होगा बेस्ट.

अगर आप का मूलांक 1 है तो अंक 4 आप का मित्र अंक है. अगर आप किसी को प्रपोज करना चाहते हैं तो मूलांक 2,3,7 और 9 वाले लोग आपके लिए बने हैं. हां लेकिन मूलांक 5 वाले लोगों से जरा दूर ही रहिएगा. वहीं अगर आपका मूलांक 2 है तो अंक 7 आपका दोस्त कहलाएगा. अगर आप 1,3,4 या 6 मूलांक के लोगों से अपने दिल की बात कहते हैं तो आपको फायदा रहेगा. हां लेकिन भूल कर भी अपने दुश्मन अंक 5 और 7 से प्यार का इजहार न करें.

अगर आपका मूलांक 3 हैं तो 1,2,5 और 7 आपके मित्र अंक हैं वहीं अंक 4 एंव अंक 8 से आप दूर ही भलें. मूलांक 4 की बात करें तो वे लोग 3 और 5 अंक वाले लोगों से कभी अपना प्रेम का इजहार न करें लेकिन 1,2,7, 9 से आप आराम से दोस्ती बढ़ा सकते हो. मूलांक 5 वाले लोगों 2 अंक और 4 मूलांक वाले लोगों से दूर ही रहिए. अंक 3,9,1,6,7,8 आपके दोस्त अंक हैं.मूलांक 6 के लोगों को मूलांक 1 और मूलांक 8 के लोगों के सामने प्यार का इजहार नहीं करना चाहिए. 2,3,4,5 और 6 अंक वाले लोगों से आप मित्रता बढ़ा सकते हैं.

मूलांक 7 के लोगों को अंक 1 और 9 से थोड़ा दूर ही रहना चाहिए, जबकि 2,6,3,5 और 8 मूलांक वाले लोग आपके लिए शुभ हैं. मूलांक 8 वाले लोग जरा 3 अंक और 6 अंक वाले लोगों से दूर रहें वहीं अंक 7 ,2,4,5 और 9 अंक वाले लोग आपके लिए अच्छे हैं. मूलांक 9 वाले लोग 1 और 7 अंक वाले लोगों से दूर रहें. वही अगर बात प्रेम की है तो 36245 आपके लिए अच्छे हैं. अब अगर आप वाकई किसी से अपनी दिल की बात कहना चाहते हैं तो साहब एक बार इधर नजर डाल लिजिए की कभी बाद में कोई परेशानी सामने न आए.

आज का राशिफल, 12 जनवरी 2018 शुक्रवार: मेष राशि वालों को होगा धन लाभ, कन्या राशि वाले रहें सतर्क वरना आ सकती है बड़ी मुसीबत

मकर राशि का वार्षिक राशिफल 2018: रोमांटिक लाइफ होगी शानदार और संतान करेगी तरक्की, करें ये उपाय

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App