नई दिल्ली. आज यानी 17 अक्टूबर को देशभर में करवा चौथ का त्योहार मनाया जा रहा है. इस दिन हिंदू धर्म की महिलाएं निर्जला व्रत रखकर अपने पति की लंबी आयु की कामना करती हैं. करवा चौथ के दिन चौथ माता के पूजन का विधान है. करवा चौथ के दिन वैवाहिक परेशानियों से बाहर निकलने के लिए भी शानदार उपाय बताए गए हैं.

वहीं अगर आपके और पति के बीच अनबन रहती है या कम समय में ही एक दूसरे की लड़ाई होती रहती है तो हम आपको एक चमत्कारी उपाय बताने जा रहे हैं. यह उपाय आप सिर्फ करवा चौथ पर ही कर सकती है जिसे पूरा करने के बाद आपके और पति के बीच दूरी खत्म हो जाएगी और एक दूसरे के प्रति मन में प्रेम जाग जाएगा.

करवा चौथ का यह उपाय दूर करेगा पति-पत्नी की अनबन
अगर पति से अनबन रहती है तो करवा चौथ पर आधी रात को पीले रंग के वस्त्र धारण कर भगवान गणेश के समक्ष घी का दीप जलाएं. अगर पति से लगातार झगड़ा होता है तो करवा चौथ पर अपने पति को पीले रंग का वस्त्र और दो हल्दी की गांठ अर्पित करें. फिर कम से कम 108 बार “ॐ गं गणपतये नमः” का जाप करें.

अगर यह उपाय करने के बाद भी पति और आपके बीच झगड़ा रहता है तो किसी भी दिन आधी रात समय लाल कपड़े पहनकर भगवान गणेश को पीपल के पत्ते पर रखकर सिंदूर अर्पित करें जिसके बाद “ॐ रिद्धिसिद्धिविनायकाय नमः” का निरतंर जाप करते रहें. फिर इस सिंदूर को अपने पास सुरक्षित रख लें और रोजाना इसका इस्तेमाल करें.

Ganesh Ji Budhwar Puja Vidhi: बुधवार को इस विधि से करें गणेश भगवान का पूजन, दूर होंगे सभी संकट

Budhwar Ke Totke: नौकरी-रोजगार हर तरह की परेशानी दूर करेंगे बुधवार के चमत्कारी टोटके, बरसेगी गणेश जी की कृपा

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App