Karwa Chauth 2019 Sun Transit: 17 अक्टूबर 2019 यानी की आज करवा चौथ के दिन ग्रहों की स्थिति विभिन्न राशि के लोगों के जीवन में बड़ा उलटफेर हो सकती है. दरअसल इस बार करवा चौथ की मध्य रात्रि में 17 अक्टूबर यानी आज रात 1 बजकर 2 मिनट पर चंद्रमा पर कन्या राशि से निकलकर शुक्र की राशि तुला में प्रवेश करेंगे. मध्य रात्र में संक्रांति लगने की वजह से अगले दिन ब्रह्म मुहूर्त में पुण्य काल का आरंभ होगा. इस दिन जल में दीव प्रवाहित करना और अन्न वस्त्र दान करना शुभकारी होगा.

इसके साथ ही करवा चौथ 2019 के दिन सूर्य की इस संक्रांति से तुला राशि में शुक्र और बुध के साथ त्रिग्रही योग बनेगा. सूर्य इस राशि में 17 नवंबर से पूरे एक महीने रहेंगे. इस दौरान दीपावली का पावन पर्व भी पड़ेगा. ग्रहों का यह अद्भुत संयोग विभिन्न राशि के लोगों पर कैसा प्राभाव डालेगा और सूर्य की स्थिति का क्या प्रभाव होगा इस बारे में हम आपको इस आर्टिकल में बताएंगे.

मेष राशि

सूर्य का गोचर मेष राशि के लोगों के सातवें भाव में रहेगा. इस दौरान वैवाहिक जीवन में कुछ परेशानी आ सकती है. इस राशि के जो लोग नौकरी बदलने की इच्छा रखते हैं उन्हें इसके लिए प्रयास तेज कर देने चाहिए. कामयाबी मिलने के आसार हैं. इस काल के दौरान अपने क्रोथ पर नियंत्रण रखें. अन्यथा हानि हो सकती है.

वृषभ राशि

सूर्य का गोचर वृषभ राशि के लोगों के छटे भाव में रहेगा. इस दौरान वृषभ राशि के लोगों को अच्छे परिणाम मिलने की उम्मीद है. हालांकि आपको लक्ष्य तक पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी. शिक्षा के क्षेत्र में मनचाहें परिणाम मिलेंगे. माता पिता के साथ रिश्ते अच्छें होंगे. धर्म से जुड़ी चीजों में रुचि रहेगी.

मिथुन राशि

सूर्य का गोचर मिथुन राशि के लोगों के पांचवें भाव में रहेगा. इस राशि के नौकरीरपेशा लोगों के लिए यह लाभकारी होगा. प्रमोशन मिलने की भी संभावना है. मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. जीवनसाथी का भरपूर साथ मिलेगा. भाई बहनों को लेकर थोड़ी परेशानी हो सकती है.

कर्क राशि

सूर्य का गोचर कर्क राशि के लोगों के चौथे भाव में रहेगा. इस दौरान कर्क राशि के लोगों की कार्यक्षमता में इजाफा होगा. भोतिक सुखों पर धन खर्च हो सकता है. भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. समाज में सम्मान बढ़ेगा. पिता से तनाव रह सकता है. सरकारी योजना से लाभ मिलने की उम्मीद है. प्रेम संबंध में बाधा आ सकती है.

सिंह राशि

सूर्य का गोचर सिंह राशि के लोगों के तीसरे भाव में रहेगा. इस दौरान सिंह राशि के लोग ऊर्जा शे भरे होंगे. पुरानी बीमारी से छुटकारा मिल सकता है. इस दौरान यात्रा करने से बचें. आर्थिक पक्ष अनुकूल रहेगा. हर किसी के साथ बातें साझा न करें.

कन्या राशि

सूर्य का गोचर कन्या राशि के लोगों के दूसरे भाव में रहेगा. इस दौरान कन्या राशि के लोग सोच समझकर बात करें. पारिवारिक जीवन में उतार-चढ़ाव आ सकता है. सेहत को लेकर सजग रहें. कोर्ट कचहरी का मामला पक्षा में आ सकता है. संतान सुख की चाहत रखने वालों की इच्छा पूरी होगी.

तुला राशि

सूर्य का गोचर तुला राशि में ही होने जा रहा है. इस दौरान तुला राशि के लोग स्वास्थ्य के चलते परेशान रह सकते हैं. व्यवहार में चिड़चिड़पन बढ़ने की संभावना है. किसी बहसबाजी न करें. किसी अदालती मामले के पक्ष में आने की संभावना है.

वृश्चिक राशि

सूर्य का गोचर वृश्चिक राशि के लोगों के 12वें भाव में होने जा रहा है. इस दौरान धन से जुड़े मामलों में समस्या आने की संभावना है. कोई निर्णय लेने से पहले विचार करें. मांगलिक कार्य में भाग लेने का मौका मिल सकता है. गोचर के प्रभाव से परिवार में किसी बात को लेकर अशांति की स्थिति उतपन्न हो सकती है.

धनु राशि

सूर्य का गोचर धनु राशि के 11वें भाव में होने जा रहा है. इस दौरान आपको अच्छे फल मिलने की पूरी उम्मीद है. कार्यक्षेत्र में आपको सहयोगियों का पूरा साथ मिलेगा. परिवार के साथ धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं. कड़ी मेहनत से आप अपने विरोधियों को परास्त करने में सफल होंगे. किसी से गिफ्ट मिलने की संभावना है.

मकर राशि

सूर्य का गोचर मकर राशि के लोगों के 10वें भाव में होने जा रहा है. इस दौरान इस राशि के लोगों को सरकारी क्षेत्र में लाभ मिलेगा. नौकरीपेशा लोगों का प्रमोशन हो सकता है. उत्तेजना पर काबू रखें. वाहन सुख और राजकीय क्षेत्र में लाभ होने की उम्मीद है. सेहत का खास ध्यान रखें.

कुंभ राशि

सूर्य का गोटर कुंभ राशि के लोगों के 9वें भाव में रहेगा. इस दौरान कुंभ राशि के लोगों का अपने पिता के साथ संबंध में तनाव हो सकता है. इस दौरान खर्च पर नियंत्रण रखें अच्छा रहेगा. विरोधियों से सावधान रहें. धर्म कर्म में रुचि बढ़ेगी. मित्रों और संबंधियों से झगड़ा हो सकता है. इस बात का ध्यान रखें.

मीन राशि

सूर्य का गोचर मीन राशि के लोगों के 8वें भाव में रहेगा. इस दौरान मीन राशि के लोगों के जीवन में कई उतार चढ़ाव आ सकते हैं. शेयर निवेश में लाभ मिल सकता है. कर्जों से मुक्ति मिलने की संभावना है. कोई पुरानी बात आपको परेशान या खुश कर सकती है. आय में भी बढ़ोतरी होने की संभावना है.

Happy Karwa Chauth GIF Messages Wishes 2019: करवा चौथ पर दोस्तों को व्हाट्सएप और फेसबुक मैसेंजर पर GIF मैसेज भेजकर दें शुभकामनाएं

Karva Chauth Mantra 2019: पति की लंबी आयु के लिए करवाचौथ के दिन करें इन गणेश मंत्रों के जाप

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App