नई दिल्ली. इस बार करवा चौथ 28 अक्टूबर का पड़ रहा है. करवा चौथ के दिन महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए प्रार्थना करती हैं और निर्जला व्रत रखती है. ज्योतिषों के अनुसार इस बार महासंयोग बन रहा है जो महिलाओं के लिए काफी शुभ है. इस करवा चौथ 2018 किए गए हर उपाय जरूर सही साबित होंगे. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि करवा चौथ के दिन सुहागिनों को किन चीजों से बचना है अथवा परहेज करना है.

Karwa Chauth 2018: सफेद चीजों को न छुए
सबसे पहला है कि शादी शुदा महिलाएं करवा चौथ के दिन सफेद चीजों को न छुएं. हो सके तो इस दिन दूध उबालने का भी परहेज करें. साथ ही यदि उस दिन सफेद कपड़ा या कोई वस्तु को उठाने की आवश्यकता पड़ भी गई तो किसी और से कहें. जानकारों के मुताबिक ऐसा करने से चंद्र देव रुष्ट हो जाते हैं और अशुभ फल देते हैं.

Karwa Chauth 2018: काले व नीले रंग के कपड़ने न पहने
अक्सर महिलाएं करवा चौथ के दिन फैशन व लेटेस्ट डिजाइन के चलते काला रंग या नीला रंग चुन लेती हैं तो बता दें ऐसा भूल कर भी न करें. ऐसा करने से नकारात्मक प्रभाव लगेगा. व निर्जला व्रत किया बर्बाद हो जाएगा. ये रंग सुहागिनों के लिए अशुभ होते हैं जिसके लिए इस शुभ दिन पहनने की मनाही होती है.

Karwa Chauth 2018: सुहाग का सामान भूल कर भी न फेंका
करवा चौथ का दिन सुगाहिनों का होता है जिस दिन महिलाएं 16 श्रृंगार करती हैं और पति की लंबी आयु के लिए कामना करती है. इस दिन सुहाग का सामान फेंकना शुभ नहीं होता है. साथ ही इस दिन चूड़ी टूटना भी शुभ नहीं माना जाता है.

Navratri 2018 Songs: शारदीय नवरात्रि के मौके पर गुजराती डांडिया और गरबा गानों से माता रानी को करें प्रसन्न

Mahalaya 2018: जाने क्यों महालया पर्व का बंगाली समुदाय में है खास महत्व

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App