नई दिल्ली. इंसान की चाहत होती है कि वह जीवन में शोहरत और दौलत हासिल करे. बड़ा कारोबारी बनें लेकिन ऐसा हमेसा नहीं रह पाता. कई बार व्यक्ति का चलता हुआ काम कारोबार ठप्प हो जाता है. लाखों और करोड़ों रुपयों का कर्जा सिर पर चढ़ जाता है. लोग इस परेशानी से निकलने की पूरी कोशिश भी करते हैं लेकिन कुछ भी हासिल नहीं कर पाते. ऐसे में कई बार धार्मिक उपाय और टोटकों में भी आपकी इन परेशानियों का हल छुपा होता है.

दरअसल कहा जाता है कि अगर आपका कारोबार नहीं चल रहा तो हो सकता है किसी की नजर लग गई है या किसी न आपके खिलाफ जादू टोना किया है. इससे बचने के लिए कुछ असरदार टोटके बताए गए हैं जिन्हें हम आपको बताने जा रहे हैं.

अगर आप कारोबार में सफलता की प्राप्ति चाहते हैं तो बुधवार के दिन गणेश जी के लिए लड्डू लाएं और जो घर में व्यापार का मुख्य कर्ता धर्ता हैं, वे सभी लड्डू उनके ऊपर से उतारकर रख दें. अगले दिन परिवार में से कोई एक व्यक्ति सूर्योदय से पहले उन सभी लड्डुओं को गाय को खिला दें, ध्यान रखें कि गाय सफेद होनी चाहिए. गाय को खिलाने के बाद भूलकर भी पीछे मुड़कर न देखें. अगर आप ऐसा करते हैं तो कोरबार में सफलता की प्राप्ति जरूर होगी.

वहीं अगर आपका कारोबार चलना अचनाकर बंद हो गया है या किसी भी तरह की परेशानियां आ रही हैं तो हर शुक्रवार को निर्धन लोगों में गुड़ और चना जरूर बांटें. वहीं शुक्रवार के दिन ही गुड़ और भुने हुए चने और बच्चों की खट्टी मीठी गोलियां मिलाकर सारी सामग्री को 8 साल की उम्र के बच्चों में बांट दें. मान्यता है कि ऐसा करने से व्यक्ति के रोजगार में जरूर तरक्की होगी. इसके साथ ही आपको मेहनत का पूरा फल मिलेगा.

Lord Ganesh Wednesday Puja Vidhi: संकटों से छुटकारा चाहते हैं तो बुधवार को इस विधि से करें पूजा, बरसेगी गणेश जी की कृपा

Shukrawar Ke Totke: शुक्रवार का ये टोटका दूर करेगा आर्थिक संकट, लक्ष्मी जी की बरसेगी कृपा