नई दिल्ली. बिजनेस में कर्जा लेकर लाखों रुपया फंसा चुके हैं लेकिन फिर भी लगातार घाटे का सामना करना पड़ रहा है. पैसा कम तो रहा है लेकिन उससे ज्यादा व्यय हो जा रहा है. यह सिर्फ आपकी ही नहीं बल्कि लाखों लोगों की परेशानी है. दरअसल कारोबार बढ़ाने के लिए लोग मेहनत तो जमकर करते हैं लेकिन फिर भी उन्हें वो सबकुछ हासिल नहीं हो पाता जिसकी उन्हें तलाश होती है.

कई बार बाजार में एक ही सामान की 10 दुकानें होती हैं लेकिन ग्राहकों की भीड़ सिर्फ एक के बाहर की नजर आती है. ऐसे में कहा जाता है कि आपके व्यापार को किसी की नजर लग गई या किसी जादू टोने का शिकार हो गया है. इससे बचने के कुछ असरदार टोटके और उपाय भी बताए गए हैं जिन्हें अगर बिना टोक पूरा कर लिया तो जीवन में बिजनेस से जुड़े सभी संकट दूर हो जाएंगे.

कारोबार के संकट दूर करेगा ये असरदार टोटका

अगर लगातार आप कारोबार में परेशानियां झेल रहे हैं तो शुक्रवार के दिन निर्धन लोगों में गुड़ और चना जरूर बांट दें. साथ ही शुक्रवार को भुने हुए चने और गुड़ को एक साथ मिला दें. साथ-साथ बच्चों की खट्टी मीठी गोलियां मिलाकर सारी सामग्री को 8 सालों के बच्चों में बांट दें. ऐसा करने से आपके रोजगार में जरूर तरक्की होगी. साथ ही मेहनत का उचित उल आपको मिलेगा.

रोजगार में सफलता चाहते हैं कि गणेश जी के बुधवार को लड्डू लाएं और जो कारोबार का मुख्य कर्ता धर्ता हैं, वे सभी लड्डू उनके ऊपर से उतारकर रख दें. अगले रोज परिवार का कोई व्यक्ति सूर्य के उगने से पहले जब आसमान में तारे हों, उन सभी लड्डुओं को किसी सफेद रंग की गाय को खिला दें और पीछे मुड़कर न देखें. ऐसा करने आपको बिजनेस में जरूर सफलता की प्राप्ति होगी.

Ravivar ke Totke: रविवार के इन टोटकों से दूर होगी पैसों की परेशानी, दिवाली 2019 पर जरूर आजमाएं, किस्मत खुल जाएगी

Naukri Ke Totke: इंटरव्यू में बार-बार फेल हो रहे हैं तो अपनाएं नौकरी का ये असरदार टोटका, सफलता की गारंटी !

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर