Kanakdhara Mantra: इंसान हमेश अपने जीवन में आर्थिक तंगी को लेकर पेशान रहता है. वह धन प्राप्त के लिए हरसंभव प्रयास करता है. कभी-कभी वक्तों के हाथों मजबूर होकर कर्ज भी ले लेता है. कई बार तो कर्ज समय पर चुका देता है. लेकिन कई बार जीवन में ऐसी परिस्थितियों का निर्माण हो जाता है जिसके कारण वह व्यक्ति समय पर कर्ज नहीं चुका पाता है. इस वजह से उसे स्वयं और उसके परिवार के लोगों को समाज के ताने सुनने पड़ते हैं. कर्ज एक ऐसी बुराई है जो बड़े से बड़े सगे रिश्ते और मित्रता के संबंधो को तोड़ देता है.

अगर आप भी कर्ज की समय से जूझ रहे हैं और कर्जमुक्ति के उपाय तलाश कर रहे हैं तो हम आपके लिेए एक मंत्र लेकर आए है जिसका रोजोना जाप करने से आपको कर्ज की मुक्ति मिल जाएगी. कर्ज चुकाने के लिए हिन्दू पुराणों में वर्णित कनकधारा मंत्र का आप चमत्कारिक रूप से आप लाभ प्राप्त कर सकते हैं. इस मंत्र की विशेषता यह है कि अगर आपने कर्ज लिया है तो कर्ज चुकाने की क्षमता आपके अंदर आ जाती है. और अगर आपने अपना धन किसी को दिया है तो वह आपका आपको धन लौटाने के लिए बाध्य हो जाता है. इसके अलावा माता कनकधारा लक्ष्मी जी की कृपा आप के ऊपर हमेशा के लिए बनी रहती है. तो आइए जानते हैं कि माता कनकधारा मंत्र का अभ्यास कैसे करें.

कनकधारा मंत्र

।।ऊँ ऐं ह्रीं श्रीं क्लीं कनकधाराये ह्रीं स्वाहा।।

आप इस मंत्र का उपांशु जाप करें. और आपको इस कनकधारा मंत्र का दस मिनट तक जाप करना है. तथा 41 दिन तक आपको नियमित रूप से इस मंत्र का जाप करना है. ध्यान रहे कि दीपावली के दिन कनकधारा मंत्र का जाप करना बिलकुल भी ना भूलें. कनकधारा मंत्र का जाप आप रूद्राक्ष की माला के अतिरिक्त किसी भी माला से आप इस मंत्र का जाप कर सकते हैं. अथवा आप बिना माला के भी कनकधारा मंत्र का जाप कर सकते हैं. मान्यताओं के अनुसार कनकधारा मंत्र बहुत ही शक्तिशाली मंत्र है. और 41 दिन के बाद आप देखेंगे कि आपकी मनोकामनाएं पूरी होती चली जाएंगी.

Ravivar Upay: रविवार के दिन करें ये उपाय, सूर्य देवता के आशीर्वाद से जीवन में आएंगी खुशियां

Chhath Puja 2020: इस दिन मनाई जाएगी छठ पूजा 2020, जानें शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और महत्व

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर