नई दिल्ली. काजल का इस्तेमाल फैशन के तौर पर और टोटके के लिए खूब किया जाता है. काजल ट्रेंड में तो खूब रहता ही है वहीं काजल का इस्तेमाल बुरी नजर से बचाने के लिए भी किया जाता है. काजल के फायदे भी अनेक हैं. काजल के 8 टोटके जानिए जो आपको हर काम में दिलवाएगा सफलता और ऐसे टोटके नौकरी व ट्रांसफर में करेगा आपकी मदद.

काजल टोटका, अचूक उपाय
1)अगर आपके घर में लड़ाई झगड़े रहते हैं तो शनिवार की सुबह काले कपड़े में जटा वाले नारियल को लपेटकर उस पर काजल की 21 बिंदी लगा दें और घर के बाहर लटकाएं. ऐसे करने के घर की बलाएं दूर रहेंगी और घर में कलेश नहीं होगा.

2) रविवार के दिन गूलर के फूल व कपास की रूई मिलाकर बत्ती बनाएं तथा तथा उस बत्ती को मक्खन से जलाएं. इस जले हुए से काजल बनाएं और रात के समय अपनी काजल अपनी काजल में लगाएं हैं. ऐसा करने से आ आसानी से किसी को भी वश में कर सकते हैं.

3) शनि का दोष दूर है जिससे आपके बने हुए काम भी अधर में लटक जाते हैं तो ऐसे में काजल लेकर शनिवार को नौ बार सिर से पैर तक उतार लें. इसके बाद इस काजल को जमीन में गाड़ दें. साथ ही हर शनिवार रात को सोते में जरूर काजल लगाएं.

4) अगर आपकी कुंडली में मंगल खराब है और आपने सारे जतन करके देख लिए हैं तो आप इस बार काजल या सुरमा का टोटका अजमा कर देखें. इसके लिए सफेद सुरमा आंखों में लगाए.

5) अक्सर लोग नौकरी या ट्रांसफर से परेशान रहते हैं. ऐसे में काजल काटोटका काफी असरदार है. इसके लिए आप 5 ग्राम डली वाला सुरमा लें और काले रंग के कपड़े में बांध कर गाड़ दें. गाढ़ने के बाद आप पीछे पलट कर न देखें.

फैमिली गुरु: ये पांच महाउपाय दिलाएंगे पैसे की तंगी से छुटकारा

फैमिली गुरु: सावन में अमावस्या की रात किए गए ये टोटके कर देंगे इन 7 बड़ी परेशानियों को दूर

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App