नई दिल्ली: विशेषज्ञों के अनुसार, आज के दिन को इस वर्ष का सबसे खास दिन माना जा रहा है. क्योंकि आज यानि 21 दिसंबर दिन सोमवार को मंडल के दो बड़े ग्रह बृहस्पति और शनि एक दूसरे के निकट आएंगे. माना जा रहा है कि आज दोनों ग्रह इतने करीब आ जाएंगे कि दोनों ग्रहों के बीच अंतर कर पाना कठिन होगा. दोनों ग्रह के नज़दीक आने के चलते 21 दिसंबर की रात साल की सबसे लंबी रात होने वाली है. इससे पहले ऐसा नज़ारा 800 साल पहले देखा गया था. ऐसे में ज्योतिषियों का कहना है कि इस घटना का राशियों पर अच्छा और बुरा प्रभाव देखने को मिलेगा. आइएं जानते हैं कि आपकी राशी पर इस घटना का क्या प्रभाव पड़ेगा.

मेष- इस घटना के मेष राशी वालों पर अच्छा प्रभाव देखने को मिलेगा. साथ ही उनके करियर में सकारात्मक सुधार होगा. आपको तमाम उन कार्यों में सफलता मिल सकती है जो लंबे समय से अटके हुए थे.

वृष- वृष राशि वालों के लिए यह घटना नुकसानदायक हो सकती है. इस समय में आपको अपने स्वास्थ्य का बेहद ध्यान रखना होगा. साथ ही लंबी यात्राओं पर जाने से परहेज करें. घर के अन्य सदस्यों की सेहत का भी ख्याल रखें.

मिथुन- बृहस्पति और शनि ग्रह के नज़दीक आने से मिथुन राशि वालों के वैवाहिक जीवन पर बुरा प्रभाव देखने को मिल सकता है, इस समय उन्हें अपने साथी का ध्यान रखना होगा. अगले चार महीने घर में कलह और पार्टनर से अनबन रहने की संभावना है.

कर्क- वहीं कर्क राशि वालों के लिए यह घटना अच्छी साबित होगी. इस दौरान उन्हें विवाह और कारोबार के मामलों में लाभ मिलेगा और लव मैरिज के योग बनेंगे. इसके आलावा धन-कारोबार में भी लाभ की कमी नहीं रहेगा.

सिंह- सिंह राशि वालों को जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा. इसके चलते वो अपने साथी के साथ अच्छे पल बिता सकंगे. साथ ही घर में सुख-शांति का माहौल बना रहेगा.

कन्या- कन्या राशि वालों के लिए यह समय बेहद खास होने वाला है, क्योंकि इस दौरान उनके करियर और स्थान में बड़ा परिवर्तन होगा. साथ ही नई नौकरी या नया व्यापार शुरू करने पर लाभ प्राप्त होगा.

तुला- तुला राशि वालों को वाद-विवाद और मुकदमेबाजी से बचना चाहिए. कोर्ट-कचहरी के मामलों से दूर रहने में ही भलाई होगी. प्रॉपर्टी विवाद से जुड़े विवाद से भी दूर रहें.

वृश्चिक- इस घटना के चलते, वृश्चिक राशि वालों को बड़े निर्णय लेने ले बचना होगा. लेकिन इस दौरान नई नौकरी, वाहन या मकान के रूप में लाभ हो सकता है. करियर के मामले में कोई बड़ा निर्णय लेने से पहले शुभचिंतकों की राय जरूर लें.

धनु- धनु राशि के लोग इस दौरान अपने करियर में बड़े बदलाव के लिए तैयार रहें. उन्हें नए अवसर भी प्राप्त हो सकते हैं. साथ ही एजुकेशन और करियर के मामले में लिए गए फैसलों का असर जीवन में लंबे समय तक रहेगा.

मकर- मकर राशि के लोगों पर इस घटना का शुभ प्रभाव देखने को मिलेगें जिसके चलते उनके पद प्रतिष्ठा को उन्नती मिलेगी और मान-सम्मान बढ़ेगा. साथ ही पिता के साथ संबंध अच्छे होंगे. वहीं कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों के साथ रिश्ते अच्छे होंगे.

कुंभ- इस घटना का कुंभ राशि वालों को स्वास्थ्य और मानसिक स्थिति पर असर देखने को मिलेगा. आपको इस समय अपने स्वास्ठय का ध्यान रखना होगा. इस दौरान बढ़ने वाला खर्च आपको मानसिक तनाव दे सकता है.

मीन- मीन राशि वालों के लिए यह समय काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है. इस दौरान आपको अपने बड़े निर्णयों को सावधानी से लेना होगा. साथ ही कोई भी बड़ा फैसला लेने से पहले घरवालों या साथी से सलाह लेकर अपना बचाव कर सकते हैं.

Aaj Ka Rashifal In Hindi 20 December 2020: इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, जानें बाकी सभी राशियों का राशिफल

Horoscope Today Sunday 9 February 2020 in Hindi: कन्या राशि के लोगों को होगा बंपर धन लाभ

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर