नई दिल्ली. जन्माष्टमी, जिसे कृष्ण जन्माष्टमी या गोकुलाष्टमी के नाम से भी जाना जाता है, आज पूरे भारत के लोगों द्वारा मनाई जा रही है। जन्माष्टमी, भारत में सबसे लोकप्रिय त्यौहारों में से एक, भगवान विष्णु के आठवें अवतार भगवान कृष्ण की जयंती को चिह्नित करने के लिए मनाया जाता है।

जन्माष्टमी हिंदू महीने श्रावण या भाद्रपद में कृष्ण पक्ष के आठवें दिन मनाई जाती है, जो आमतौर पर अगस्त या सितंबर में आती है। भगवान कृष्ण के जन्म का जश्न मनाने के लिए इस दिन विशेष कार्यक्रम और मेलों का आयोजन किया जाता है।

हालांकि, आपको सलाह दी जाती है कि इस वर्ष कोविड-19 महामारी के कारण भीड़-भाड़ वाली जगहों से बचें। लेकिन चिंता न करें क्योंकि आप अभी भी कृष्ण जन्माष्टमी को अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ ये सुंदर शुभकामनाएं, संदेश, बधाई और उद्धरण भेजकर मना सकते हैं:

जन्माष्टमी 2021 शुभकामनाएं

भगवान कृष्ण आपको कुरुक्षेत्र में महाभारत के युद्ध में अर्जुन को जिस तरह से रास्ता दिखाते हैं, वह आपको आपके जीवन में दिखाए।- जन्माष्टमी की शुभकामनाएं!

भगवान कृष्ण आपके घर आएं और आपके सभी माखन- मिश्री को आपकी सभी चिंताओं और दुखों के साथ ले जाएं।

क्या आपको जीवन के सभी सुख मिल सकते हैं? क्या आपके सभी सपने सच हो सकते हैं? मेरी शुभकामनाएं हमेशा आपके साथ रहेंगी

जन्माष्टमी की शुभकामनाएं, भगवान कृष्ण आप पर अपनी कृपा बरसाएं। आपको जीवन में ढेर सारी खुशियां मिले

मैं आपको जन्माष्टमी की शुभकामनाएं देता हूं और ईश्वर से आपके समृद्ध जीवन की कामना करता हूं

जैसे भगवान कृष्ण ने दुष्टों का वध किया और धर्म की स्थापना की, वैसे ही धर्म और धर्म के मार्ग पर चलने का संकल्प लें। मैं भगवान कृष्ण से प्रार्थना करता हूं कि आपको अपने सभी प्रयासों में सफलता प्राप्त करने के लिए बहुत शक्ति और सकारात्मकता प्रदान करें। शुभ कृष्ण जन्माष्टमी!

इस जन्माष्टमी पर भगवान कृष्ण आपको प्यार, शांति और समृद्धि प्रदान करें। आपको और आपके परिवार को जन्माष्टमी की बहुत बहुत बधाई !

यह जन्माष्टमी आपके जीवन में खुशियां, प्रेम और ज्ञान लेकर आए। जन्माष्टमी मुबारक!

आज प्रेम और खुशी का दिन है, भगवान कृष्ण के जन्म का दिन है। आइए हम सभी कृष्ण जन्माष्टमी के शुभ अवसर को मनाएं और उनका आशीर्वाद लें। जन्माष्टमी मुबारक!

जय श्री कृष्ण! भगवान कृष्ण का आज जन्म हुआ था और इस दिन हम सभी उनकी शक्तियों का आह्वान कर सकते हैं और उनकी कृपा और आशीर्वाद पा सकते हैं। राधे राधे! हैप्पी कृष्णाष्टमी 2021!

जय श्री कृष्ण! आपको और आपके परिवार को जन्माष्टमी की हार्दिक शुभकामनाएं। यह जन्माष्टमी, आपकी सभी समस्याएं और दुख दूर हो जाएं, और आपको खुशी, आनंद और अच्छा स्वास्थ्य मिले। राधे राधे!

आपको कृष्ण जन्माष्टमी पर्व की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। जय श्री कृष्ण!

आप और आपका परिवार दिव्य भगवान कृष्ण के आशीर्वाद से समृद्ध हो।

इस जन्माष्टमी पर आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी हों और नंद गोपाल आप पर और आपके प्रियजनों पर अपना आशीर्वाद बरसाएं!

हरे कृष्ण, हरे कृष्ण… कृष्ण कृष्ण, हरे हरे… आपको कृष्ण जन्माष्टमी की बधाई और शुभकामनाएं!

जन्माष्टमी 2021 उद्धरण

यदि आप जो चाहते हैं उसके लिए नहीं लड़ते हैं; जो खोया उसके लिए मत रोओ। ~ भगवद गीता

“वह सब कुछ करो जो तुम्हें करना है,
लेकिन लालच से नहीं, अहंकार से नहीं,
वासना से नहीं, ईर्ष्या से नहीं बल्कि
प्रेम, करुणा, नम्रता और भक्ति के साथ।” जन्माष्टमी मुबारक!

“आपको काम करने का अधिकार है, लेकिन काम के फल के लिए कभी नहीं। आपको कभी भी इनाम के लिए कार्रवाई में संलग्न नहीं होना चाहिए, न ही आपको निष्क्रियता की लालसा करनी चाहिए।”

“ठंड या गर्मी, सुख या दर्द का अनुभव करें। ये अनुभव क्षणभंगुर हैं; वे आते हैं और जाते हैं। उन्हें धैर्यपूर्वक सहन करें।”

“किसी और के जीवन की नकल को पूर्णता के साथ जीने की तुलना में अपने भाग्य को अपूर्ण रूप से जीना बेहतर है।”

“जो कुछ हुआ, अच्छे के लिए हुआ। जो हो रहा है अच्छे के लिए हो रहा है। जो होगा वह भी अच्छे के लिए ही होगा। “तो, सकारात्मक रहो और अपना कर्म करो।”

जब आप भगवान से प्यार करते हैं, तो आप हर चीज से प्यार करते हैं। भ्रम और संदेह से परे।”

“जहाँ सभी मनीषियों के स्वामी कृष्ण हैं और जहाँ अर्जुन, सर्वोच्च धनुर्धर हैं, वहाँ निश्चित रूप से ऐश्वर्य, विजय, असाधारण शक्ति और नैतिकता भी होगी।” – श्रील प्रभुपाद, भगवद गीता 

“मन बेचैन और संयमित करना कठिन है, लेकिन यह अभ्यास से वश में है।”

“परमात्मा, भगवान का सर्वोच्च व्यक्तित्व, प्रकाश का स्रोत है।” – भगवद गीता

“कृष्ण इस भौतिक संसार में अपने मूल शाश्वत रूप में प्रकट होते हैं, दो हाथों से, एक ute पकड़े हुए। वे इस भौतिक दुनिया से अदूषित, अपने शाश्वत शरीर में बिल्कुल प्रकट होते हैं।” – भगवद गीता 4.6, श्रील प्रभुपाद

जन्माष्टमी 2021 संदेश

सब कुछ होने की वजह होती है। अगर चीजें अच्छी चल रही हैं, तो आप भाग्यशाली हैं और यदि नहीं, तो यह कृष्ण की इच्छा है। हरे कृष्णा! शुभ जन्माष्टमी।

जन्माष्टमी 2021: उपवास करते समय क्या करें और क्या न करें इसका पालन करें।

वह दिन आ गया है जब हम बालगोपाल की जयंती मनाएंगे और अपने जीवन में उनका आशीर्वाद लेंगे। आइए अपनी आवाज उठाएं और पूरे जोश के साथ कहें- हाथी घोड़ा पालकी, जय कन्हैया लाल की! शुभ कृष्ण अष्टमी! हैप्पी जन्माष्टमी 2021!

श्री कृष्ण अष्टमी या श्री कृष्ण जयंती पर भगवान कृष्ण का जन्मदिन मनाएं। अपने मित्रों को शुवो जन्माष्टमी और गोकुल अष्टमी की शुभकामनाएं। अपने सभी भक्तों के लिए भगवान कृष्ण द्वारा सिखाए गए प्रेम, भक्ति और करुणा का प्रसार करें।

आइए भगवान कृष्ण के जन्मदिन को पूरे जोश और जोश के साथ मनाएं। माखन और मिश्री के साथ शुभ कृष्ण जयंती मनाएं। हैप्पी गोकुल अष्टमी!

यह श्री कृष्ण जन्माष्टमी आपके जीवन को खुशियों से भर दे और आपके दिल से सारी नफरत को दूर कर दे। शुभ जन्माष्टमी!

नटखट गोपाल आपके जीवन को सुख, शांति और प्रचुरता से भर दे। उनकी शिक्षाओं को आपके कार्यों को प्रेरित करने दें और आप जीवन में अपने अंतिम लक्ष्य तक पहुँचें। आपको कृष्ण जन्माष्टमी की बहुत बहुत शुभकामनाएं!

छोटे कृष्ण की प्यारी शरारतें आप में करुणा और प्रेम का संचार करें। आपको मेरी हार्दिक कृष्ण जन्माष्टमी भेजकर भगवान कृष्ण का आशीर्वाद प्रदान करना है। जन्माष्टमी मुबारक!

आइए भगवान कृष्ण का जन्मदिन मनाएं और अपना जीवन सर्वशक्तिमान को सौंप दें। आप पर और आपके परिवार पर उनका आशीर्वाद बरसता रहे। हैप्पी गोकुल अष्टमी!

जन्माष्टमी के शुभ अवसर पर, मैं भगवान कृष्ण से प्रार्थना करता हूं कि वे आपको सुख और समृद्धि प्रदान करें। आपको और आपके परिवार को जन्माष्टमी की बहुत बहुत बधाई !

मुरल मनोहर के आशीर्वाद से प्यार, खुशी और हंसी हो। आपको और आपके परिवार को शुभ कृष्णष्टमी की हार्दिक शुभकामनाएं। हैप्पी श्री कृष्ण जयंती 2021!

यह वह दिन है जब माखन चोर का जन्म होता है। इस दिन वह आपकी सभी चिंताओं को चुरा ले और आपको जीवन में माखन और मिश्री की मिठास प्रदान करे। आपको जन्माष्टमी की बहुत बहुत शुभकामनाएं!

जन्माष्टमी का त्योहार आनंद, प्रेम और भक्ति का दिन है। अपने आप को भगवान कृष्ण को समर्पित करें और अपनी सभी इच्छाओं को पूरा करें। आपको और आपके परिवार को कृष्ण जन्माष्टमी की हार्दिक शुभकामनाएं!

इस दिन कृष्ण जन्म आपके जीवन को अनंत आनंद से भर दे। जन्माष्टमी का दिन प्रेम और भक्ति के साथ मनाएं। आपको और आपके परिवार को जन्माष्टमी की हार्दिक शुभकामनाएं!

जन्माष्टमी 2021 की बधाई

मुरली मनोहर आपके परिवार को स्वास्थ्य और समृद्धि प्रदान करें, और आपको भगवान कृष्ण में शांति मिले। जन्माष्टमी मुबारक!

आज वह शुभ अवसर है जब भगवान कृष्ण का जन्म अमानवीयता से लड़ने और धर्म की रक्षा के लिए हुआ है। आइए कृष्ण जन्माष्टमी मनाएं और उनकी महान शिक्षाओं का पालन करें।

इस कृष्ण जन्माष्टमी पर आपको प्यार मिले और गोपियां आप पर अपना आशीर्वाद बरसाएं। शुभ जन्माष्टमी!

नटखट नंदलाल आपको खुश और प्रफुल्लित रहने के अनंत कारण दें। कृष्ण जन्माष्टमी दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं!

भगवान कृष्ण आपके सभी दुखों को दूर करें और आप पर सुख-समृद्धि प्रदान करें। आपको जन्माष्टमी पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं!

प्यार और भाग्य का दिन आ गया है। आइए जन्माष्टमी उत्सव के महान दिन का जश्न मनाएं और गोकुलधाम के भगवान कृष्ण की पूजा करें! शुभ कृष्ण अष्टमी!

भगवान कृष्ण की बांसुरी आपके जीवन में प्रेम की धुन को आमंत्रित करे। राधा का प्यार न केवल प्यार करना सिखाता है बल्कि हमेशा प्यार करना सिखाता है। शुभ कृष्ण जन्माष्टमी!

इस कृष्ण जन्माष्टमी पर भगवान कृष्ण का आशीर्वाद आपके जीवन को खुशियों और गुणों से भर दे।

Krishna Janmashtami 2021 : जानिए कृष्ण जन्माष्टमी से जुडी ज़रूरी बातें, कब है शुभ मुहूर्त

Maharashtra में इस साल भी दही हांड़ी और गणेशोत्सव पर रहेगा कोरोना का असर, ऑफलाइन दर्शन की बढ़ी मांग

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर