नई दिल्ली. जीवन में हर किसी की चाहत होती है कि वह धनवान बनें, घर में सुख शांति का वास हो लेकिन कई बार सबकुछ ठीक चलता- चलता खराब होने लगता है जैसे कोई नेगेटिव एनर्जी यानी नकारात्मक शक्ति आपके जिंदगी पर हावी हो गई हो. ऐसे में कहा जाता है कि पूजा शुरु करने के पहले तीन बार शंख बजाएं इससे वातावरण से सभी प्रकार की अशुद्धियां दूर होती हैं तथा नकारात्मक ऊर्जा खत्म हो जाती है.

शंख की ध्वनि से देवता आकर्षित होते हैं और मन को भी शांति मिलती है. शंख की ध्वनि से पूजा की सभी वस्तुओं में चैतन्यता जाग्रत होती है जिससे पूजा सार्थक हो जाती है और नेगेटिव एनर्जी आपसे दूर भाग जाती है.

अगर घर में सभी लोग किसी ना किसी बात पर झगड़ते रहते हैं या मनमुटाव दूर ही नहीं होता तो हो सकता है कि आपके घर की खुशियों को किसी की बुरी नजर लगी हो. आपके घर में नेगेटिव एनर्जी हो, अगर ऐसा है तो आप शाम को संध्या के समय पूरे घर में हर कमरे के अंदर जाकर अच्छे से घंटी बजाएं. 5 मिनट कम से कम घर में घूम घूमकर घंटी बजानी है. एक हफ्ते में ही आपको असर दिखने लगेगा.

वहीं घर-परिवार में तनाव हो, हानि-दुर्घटना की आशंका हो या कोई बड़ी समस्या हो जिसका निवारण नहीं मिल रहा हो तो इस देवी मंत्र का जाप करें, ”सर्व मंगल मांगल्ये शिवे सर्वार्थ साधिके। शरण्ये त्रयम्बके गौरी नारायणि नमोस्तुते।।”

अगर किसी की विवाह समस्या हो या वो अपनी पसंद की लड़की या लड़के से विवाह करना चाहते हों, लेकिन रुकावट आ रही हो तो इस मंत्र का जाप करें. ”ॐ पत्नी मनोरमां देहि मनोवृत्तानु सारिणीम।” तारिणीं दुर्ग संसार सागरस्य कुलोद्भवाम।।” शनि के कुप्रभाव से मुक्ति चाहते है. तिल के तेल की अखंड जोत शुभ मानी जाती है जरुर जलाएं. शनिवार के दिन आप ये उपाय जरुर करें इससे आपको फायदा होगा.

Sri Sri Ravi Shankar Karan Johar Heart to Heart Conversation: कोरोना को लेकर श्री श्री रविशंकर बोले- ये समय विश्व युद्ध-3 से कम नहीं, खुद पर भरोसा रखें कि सब ठीक हो जाएगा

Jai Madaan Family Guru Covid 19 Safety Tips: फैमिली गुरु जय मदान से जानिए मंदिर की घंटी की आवाज सुनकर कैसे उड़न छू हो जाएगा कोरोना वायरस

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App