Thursday, December 1, 2022

अपने घर में चाहते हैं लक्ष्मी का वास तो करें यह छोटा-सा काम, तिजोरी रहेगी भरी

Astro: आज के समय में हर कोई चाहता है कि धन की देवी माँ-लक्ष्मी की कृपा सदैव उस पर बनी रहे. दरअसल, ऐसा इसलिए भी क्योंकि आज के समय में धन के बिना जीवन जीना बेहद मशक्क्त का काम है. धन के बाद आपके जीवन में सुख-समृद्धि का भी आगमान होता है. हमारे वेदों व गरुड़ पुराण में कई सारे ऐसे कार्यों का ज़िक्र किया गया है जिन्हें नियमित रूप से करने से आपको कभी भी पैसों के लिए मोहताज नहीं होना पड़ता। आइये आपको बता दें, वो कौन से कार्य है जिन्हें करने से व्यक्ति का घर हमेशा धन-धान्‍य से भरा रहता है. साथ ही कुछ आपको कुछ कामों से दूर रहने के लिए भी कहा गया है. आइये इन सभी के बारे में जानते हैं:

 

• धन की देवी माँ लक्ष्मी सदैव उन घरों में वास करती हैं जिनमें नियमित तौर पर धार्मिक ग्रंथों का पाठ होता है. साथ ही वो लोग जो धार्मिक कार्यों में लीन होते हैं, ऐसे लोग कभी पैसों के लिए परेशान नहीं रहते हैं.

 

• वह घर जहाँ पर हमेशा स्‍नान करने के बाद ही भोजन पकाया जाता है. साथ ही घर में गंदे बर्तन नहीं छोड़े जाते हैं. स्वच्छ घरों में हमेशा धन की देवी माँ लक्ष्मी विराजती है.

 

• याद रहें वो घर जहाँ पर पहली रोटी गौमाता को और आखिरी रोटी कुत्‍ते को दी जाती है. ऐसे घर के सदस्यों पर देवी माँ लक्ष्मी के साथ ही शनि देव भी मेहरबान रहते हैं.

 

 

• वह तमाम लोग जो क्रोध से दूर रहते हैं व असहाय-निर्धन लोगों को दान करते हैं. कभी किसी बेसहारे को सताते नहीं हैं. ऐसे लोगों पर विशेष तौर से धन की देवी माँ लक्ष्‍मी खूब धन-संपत्ति देती हैं.

 

• वह घर जहाँ पर कलह-झगड़े नहीं होते हैं. परिजनों में एक-दूसरे के प्रति प्रेम-भाव हो, ऐसे घरों में भी देवी माँ लक्ष्मी विराज करती है व ऐसे लोग हमेश खुशहाली भरा जीवन जीते हैं.

 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष व लोक मान्यताओं पर आधारित है. इस खबर में शामिल सूचना और तथ्यों की सटीकता, संपूर्णता के लिए इनख़बर किसी भी प्रकार की पुष्टि नहीं करता है.)

 

 

यह भी पढ़ें

 

Vastu Tips: पर्स में भी न रखें ये 4 चीजें, बना देगी कंगाल….. जानिये वजह

धर्म : जानिए धूप जलाने से मिलते हैं ये चमत्कारी फायदे!

 

Latest news