नई दिल्ली. जिदंगी में जरूरतें ज्यादा होती हैं और लोगों की जेब में पैसा कम. ये सिर्फ दो चार नहीं बल्कि दुनिया के हर दूसरे आदमी की कहानी है. यूं तो जिंदगी में व्यक्ति पैसा कमाने के लिए जी तोड़ मेहनत करता है लेकिन ये जरूरी नहीं कि उसे सफलता मिले. हर एक जीवन में ढेर सारा धन और यश चाहता है, लेकिन करोड़ों लोगों में से नसीब वालों को ही इसकी प्राप्ति होती है.

कई बार काम पूरा होने के बाद भी घर आई लक्ष्मी वापस लौट जाती है, कारोबार में नुकसान हो जाता है. काफी लोग जीवनभर अपना घर तक नहीं खरीद पाते. जीवन आर्थिक तंगी से घिरा रहता है. ऐसे में इन परेशानियों का हल असरदार टोटकों में बताया गया है. इन सभी टोटकों को अपनाकर व्यक्ति के जीवन के ऐसी सभी परेशानी दूर हो जाती हैं और मां लक्ष्मी की कृपा सिर पर बरसती है.

धन की प्राप्ति के असरदार टोटके
शास्त्रों में दान देना काफी ज्यादा शुभ बताया जाता है. मान्यता है कि दान देने व्यक्ति का धन घटना नहीं बल्कि 10 गुणा ज्यादा बढ़ जाता है. इसलिए अगर आप धन की परेशानी से जूझ रहे हैं को गरीब को दान जरूर दें.

आर्थिक परेशानी दूर करने के लिए बहेड़ा के पेड़ की जड़ के पत्ते का विशेष पूजन बताया गया है. पूजा के बाद पत्तों को लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी या भंडार घर में रख दें. यह उपाय काफी ज्यादा समृद्धिशाली माना जाता है.

धन प्राप्ति के लिए नक्षत्र के दिन शंखपुष्पी की जड़ घर लाएं और देवी देवताओं की तरह उसकी पूजा करें. फिर जड़ को चांदी की डिब्बी में कर दें जिसके बाद डिब्बी को धन की पेटी, भंडार या तिजोरी में संभाल कर रख आएं. मान्यता है कि इस टोटके को जो व्यक्ति कर ले उसके सभी संकट दूर हो जाते हैं.

Naukri Ke Totke: इंटरव्यू में बार-बार फेल हो रहे हैं तो अपनाएं नौकरी का ये असरदार टोटका, सफलता की गारंटी !

Karwa Chauth Vrat 2019: जानिए पीरियड्स के दौरान महिलाएं कैसे रखें करवा चौथ का व्रत और कैसे कर सकती हैं पूजा पाठ

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App