नई दिल्ली. जीवन में इंसान की चाहत होती है कि वह खूब शोहरत और धन दौलत कमाएं. इसके लिए वह दिन रात जमकर मेहनत भी करता है. लेकिन कई बार लगातार कारोबार में घाटा या अन्य कई ऐसी परेशानियां आती हैं जिससे व्यक्ति आर्थिक हालात ठीक नहीं रहती और वह तनाव में आ जाता है. दरअसल ऐसे में मामलों में कुछ टोटके और उपायों के बारे में बताया गया है जिन्हें अगर व्यक्ति अपने जीवन में अपना ले तो उसकी हर तरह की परेशानियां दूर हो जाती हैं और मां लक्ष्मी की कृपा बरसती हैं. जानिए घन प्राप्ति के असरदार टोटके.

अगर आर्थिक तंगी का सामना कर रहे हैं तो शंखपुष्पी की जड़ पुष्प नक्षत्र के दिन घर लाकर देवी देवताओं की तरह उसका पूजन करें. फिर उसे चांदी की डिब्बी में पैक करके धन की पेटी या भंडार गृह अथवा तिजोरी में संभालकर रख लें. ऐसा करने से धन की प्राप्ति होग

वहीं अगर आप धनवान बनना चाहते हैं तो दान जरूर करें. दरअसल, शास्त्रों में दान देने का काफी खास महत्व कहा गया है. मान्यता है कि दान देने से व्यक्ति का धन घटता नहीं बल्कि 10 गुना ज्यादा बढ़ जाता है. इसलिए जी भरकर दान और पूजा-पाठ करें.

सिर पर चढ़ी आर्थिक तंगी को दूर भगाना चाहते हैं तो बहेड़ा के पेड़ की जड़ और पत्ते लेकर विशेष रूप से उसका पूजन करें. फिर जड़ों को लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी या भंडार घर में रख दें. ऐसा करना काफी ज्यादा समृद्धिशाली माना गया है.

Guruwar Totke: गुरुवार के ये चमत्कारी टोटके चमका देंगे आपका भाग्य, बरसेगी विष्णु भगवान की कृपा

Vat Savitri 2020 Date: वट सावित्री व्रत 2020 की तारीख, जानिए मुहूर्त, पूजा विधि और महत्व

2 responses to “How to Make Money: पैसों की तंगी है तो बिना टोक कर लें ये टोटके, चमक जाएगी किस्मत, बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर