नई दिल्ली. दुनिया में हर किसी की किस्मत एक जैसी नहीं है. बाजार में एक जैसी कई दुकानें होती हैं लेकिन अधिकतर ग्राहक सिर्फ एक दुकान पर जाते हैं. कई बार व्यक्ति जीवन में खूब मेहनत करता है जिससे अपने परिवार का पालन पोषण अच्छे से कर सके. लेकिन पता नहीं कितने ऐसे मेहनती, योग्य और मेधावी व्यक्ति होते हैं तो जीवनभर एक छोटी सी नौकरी गुजारबसर करते हैं. पैसा घर में आता तो है लेकिन तेजी से बाहर वापस निकल जाता है. अगर आप भी ऐसी परेशानियों से घिरे हुए हैं तो कुछ ऐसे टोटके और उपाय बताए गए हैं. इन्हें अपनाकर आपके ऊपर चल रहे सभी आर्थिक संकट दूर हो जाएंगे.

धन प्राप्ति के सुगम उपाय

1. सबसे पहली बात मन में बैठा लो, जितना दान आप करते हैं उसका दस गुणा ज्यादा भगवान हमें वापस देता है. इसलिए व्यक्ति को अधिक से अधिक दान करना चाहिए. यहां तिजोरी से 2 रुपए दान में जाएंगे और 100 रुपए वापस आएंगे.

2. धन प्राप्ति के लिए रवि-पुष्य के दिन बहेड़ा फल के पेड़ की जड़ों की पूजा करें. पूजन के बाद जड़ों की एक लाल वस्त्र में बांध दें. आर्थिक तंगी दूर करने के लिए यह काफी असरदार उपाय माना जाता है.

3 पुष्य-नक्षत्र पर घर पर शंखपुष्पी की जड़ लाएं और उसकी देव- प्रतिमाओं की तरह पूजा करें. साथ ही तदनन्तर चांदी की डिब्बी में प्रतिष्ठित करके, उस डिब्बी को धन की पेटी, तिजोरी अथवा भंडार में संभालकर रख दें. इस टोटके को अपनाकर मां लक्ष्मी की कृपा बरसती है.

धन प्राप्ति के असरदार मंत्र

ॐ धनाय नम: 6. नारायण नमो नम:
धनाय नमो नम: 7. नारायण नम:
लक्ष्मी नम: 8. प्राप्ताय नम:
लक्ष्मी नमो नम: 9. प्राप्ताय नमो नम:
लक्ष्मी नारायण नम: 10. लक्ष्मी नारायण नमो नम:

Ravivar ke Totke: भाग्य चमका देंगे रविवार के ये असरदार उपाय, सूर्यदेव की कृपा से दूर होंगे संकट, बरसेगा धन

Sarkari Naukri Ke Totke: बेरोजगारी दूर करेगा नौकरी का असरदार टोटका, मिलेगी पक्की सफलता

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App