नई दिल्ली. हर एक व्यक्ति अपने जीवन में ढेर सारा धन और यश कमाना चाहता है, लेकिन करोड़ों लोगों में से नसीब वालों को ही इसकी प्राप्ति हो पाती है. कई बार कार्य पूरे होने के बावजूद भी घर में आई लक्ष्मी वापस लौट जाती है, कारोबार में अचानक घाटा हो जाता है. कई लोगों का जीवनभर एक घर बनाने का सपना तक पूरा नहीं हो पाता है. उनके जीवन में आर्थिक तंगी पूरी तरह प्रवेश कर जाती है. ऐसे में इन परेशानियों का हल कुछ असरदार उपायों और टोटकों में छुपा है. अगर इन्हें आपने बिना टोक पूरा कर लिया तो जीवन की सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी और मां लक्ष्मी की कृपा सिर पर बरसेगी.

धन प्राप्ति के असरदार उपाय

1. शास्त्रों में दान देने का काफी खास महत्व बताया गया है. कहा जाता है कि दान देने से व्यक्ति धन घटता नहीं बल्कि 10 गुना बढ़ जाता है. ऐसे में अगर आप धनवान बनना चाहते हैं तो दान जरूर करें.

2. वहीं अगर आर्थिक तंगी को दूर करना चाहते हैं तो बहेड़ा के पेड़ की जड़ और पत्ते लेकर विशेष पूजन करें. जिसके बाद इन्हें एक लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी या भंडार घर में रख दें. इस उपाय को काफी समृद्धिशाली माना गया है.

3. धन प्राप्ति के लिए शंखपुष्पी की जड़ पुष्य नक्षत्र के दिन घर लाएं और उसकी देवी देवताओं की तरह पूजा करें. जिसके बाद उसे चांदी की डिब्बी में करके, उसे धन की पेटी, भंडार या तिजोरी में संभाल कर रख आएं. कहा जाता है कि अगर व्यक्ति इस उपाय को कर ले तो संकट दूर हो जाते हैं.

धन प्राप्ति के लिए तांत्रिक मंत्र

धनवान बनने के लिए जरूरी इस तांत्रिक मंत्र का जाप सिर्फ आधी रात को ही किया जाता है, इसके लिए 22 दिन की साधना और नित्य एक माला जप होनी अनिवार्य है. इसकी शुरुआत आप शनिवार या रविवार से भी करना काफी सही माना गया है. जब ये करें उस दौरान लाल वस्त्र धारण कर लें और पूजा में इस्तेमाल होने वाली सभी सामग्री को भी रंग ले. इस उपाय को आप कभी भी शुरू कर सकते हैं. अगर दिवाली के दिन इस उपाय को कर लिया तो कारोबार में सफलता हासिल होती है.

मंत्र

ॐ नमो पदमावती पदमालये लक्ष्मीदायिनी वांछाभूत प्रेत बिन्ध्यवासिनी सर्व शत्रु संहारिणी दुजर्न मोहिनी ऋषि- सिद्धि वृद्धि कुरु कुरु स्वाहा। ॐ क्लीं श्रीं पदमावत्यै नम:

जब अनुष्ठान पूरा हो जाए तो साधक को चाहिए कि वह नित्य इसकी एक माला फेरे. ऐसा करने पर उसे जीवन में लाभ मिलता रहेगा.

Marriage Totke for Early Wedding: शादी में आ रही अड़चन दूर करेगा चमत्कारी टोटका, पक्का हो जाएगा रिश्ता

Vastu Shastra For Money Plant: घर की इस दिशा में भूलकर भी न लगाएं मनी प्लांट वरना हो जाएगा नुकसान

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App