नई दिल्ली. आज 27 नवम्बर को शनिवार का दिन है और ऐसी मान्यता है कि शनिवार के दिन राशियों का विशेष महत्व रहता है. अगर आप अपनी राशियों के ग्रहों के अनुसार कार्य करें तो निश्चित रूप से आप अपने दिन को बेहतर कर सकते हैं और लाभ की भी असीम सम्भावना होती है. हम बताने जा रहे हैं आपको आज कौनसी राशि के लिए क्या है ख़ास और शनिदेव आज किन-किन राशियों के लिए शुभ रहने वाले हैं.

इन राशियों के लिए आज का दिन है ख़ास

आज का राशिफल 27 नवंबर दिन शनिवार को चंद्रमा पूरे दिन अपनी मित्र राशि सिंह में विराजमान रहेंगे. यहां चंद्रमा आज गुरु के ठीक आमने-सामने रहेंगे इन स्थितियों में आज शुभ गजकेसरी योग का प्रभाव बना रहेगा.

मेष

आज आपकी राशि में सकारात्‍मक उर्जा का संचार हो रहा है. भूमि, भवन,वाहन की खरीदारी का योग है. वहीँ, मां से भी समीपता का योग है. इसके अलावा स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम से बेहतर की तरफ है. व्‍यवसाय अच्‍छा है. लेकिन प्रेम और संतान की स्थिति अच्छी नहीं है इसके लिए आप सूर्यदेव को जल अर्पित करें निश्चित लाभ होगा.

मिथुन

इस राशि के लोगों के आज आर्थिक मामले सुलझ सकते हैं. रुके हुए धन की वापसी के असीम संयोग है. आमदनी के नए श्रोत बनेंगे. स्‍वास्‍थ्‍य व प्रेम अच्‍छा रहेगा. वहीँ, सफेद वस्त्र पहनना आपके लिए अधिक फलदायक रहेगा.

कर्क

शासन सत्‍ता पक्ष से सहयोग मिलेगा. कार्यक्षेत्र में प्रशंसा होगी. नौकरी और व्यवसाय अच्छी स्थिति में आएगा. वहीँ स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. भगवान् शिव की उपासना करते रहे.

सिंह

सिंह राशि लोगों के लिए भाग्‍यवश कुछ अच्‍छा हो सकता है. धार्मिक स्थिति बनी रहेगी. यात्रा के संयोग सम्‍भव है. स्‍वास्‍थ्‍य और प्रेम की स्थिति माध्यम रहेगी. व्यापार और कार्यक्षेत्र का माहौल ठीक चलेगा. सूर्यदेव को जल अर्पित करते रहे.

कन्‍या

इस राशि के लोगों लिए आज की स्थिति कुछ बेहतर नहीं है. शारीरिक पीड़ा हो सकती है. उलझने आपको घेर सकती हैं. परिस्तिथियाँ आपके अनुकूल नहीं रहेंगे. वहीँ, स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम, प्रेम अच्‍छा,व्‍यापारिक दृष्टिकोण से सही चल रहे हैं. आप शनिदेव की अराधना करते रहे.

तुला

तुला राशि के लोगों के लिए आज बेहतर संयोग है. जीवनसाथी से समीपता आएगी. रोजी-रोजगार में निरंतर तरक्‍की करेंगे. काम पर अनुकूल प्रभाव बना रहेगा. कुछ अच्‍छा होना है. स्‍वास्‍थ्‍य, प्रेम, व्‍यापार सब बहुत अद्भुत चल रहा है. आप पीली वस्‍तु का दान करें.

वृश्चिक

आज आपके शत्रु परास्‍त होंगे. रुका हुआ काम चल पड़ेगा. स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम, प्रेम मध्‍यम, व्‍यापारिक दृष्टिकोण से सही चल रहे हैं. आप केसर का तिलक लगाएं.

धनु

इस राशि के लोगों को सलाह दी जाती है कि भावुक न बनें। चीज़ों को व्यवहारिक रूप से सोचना शुरू कर दें. स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम है. प्रेम की स्थिति में भावनाओं में बहकर कुछ झगड़ा कर सकते हैं, इसका ध्‍यान रखें. व्‍यापारिक दृष्टिकोण से सही चल रहे हैं आप लाल वस्‍तु पास रखें.

मकर

गृहकलह के संकेत हैं. भूमि, भवन,वाहन की खरीदारी भी संभव है. स्‍वास्‍थ्‍य, प्रेम अच्‍छा है. व्‍यापारिक दृष्टिकोण से कुछ अच्‍छा हो सकता है. आप मसूर की दाल किसी गरीब को दान करें या किसी मवेशी को खिलाएं, अच्‍छा होगा.

कुंभ

आज आपकी योजनाएं फलीभूत होंगी. जो आपने डिजाइन किया है उसे कार्यरूप अवश्य दें. बाकी सब ठीक है. स्‍वास्‍थ्‍य, प्रेम, व्‍यापार सब अच्‍छा है. गणेश जी की वंदना करते रहे.

मीन

इस राशि के लोगों के लिए धनागमन होता रहेगा. कुटुम्‍बीजनों में वृद्ध‍ि होगी. प्रेम का विकास होगा. स्‍वास्‍थ्‍य का जरूर ध्‍यान रखें क्‍योंकि लग्‍नेश नीच के हो चुके हैं. प्रेम,व्‍यापार अच्‍छा है. आप पीली वस्‍तु पास रखें.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर