नई दिल्ली. यह एक नया दिन है, एक नई शुरुआत है। यह जीवन को नए सिरे से शुरू करने के बारे में है। इसलिए जैसे ही आप एक नई यात्रा शुरू करते हैं, पता करें कि आज सितारों ने आपके लिए क्या रखा है। बारह राशियां हैं और प्रत्येक की अपनी विशिष्ट विशेषताएं हैं। चाहे वह मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन हो – प्रत्येक राशि में कुछ न कुछ बताने के लिए अद्वितीय है।

कन्या

आप काम से विचलित हो सकते हैं, लेकिन अपने वरिष्ठों के सहयोग से आप पूरे दिन खुद को सफल पाएंगे। आप सभी के साथ रहने और चीजों से सहमत होने के साथ घर में घरेलू सौहार्द का भी अनुभव करेंगे। अपने पार्टनर के साथ कुछ समय जरूर बिताएं।

वृषभ

आपके पास अपने रास्ते में आने वाली सभी बाधाओं को दूर करने के लिए आंतरिक शक्ति होगी। किसी नए प्रोजेक्ट को हाथ में लेने में आपके काम में व्यस्तता रहेगी। छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे उच्च शिक्षा के लिए स्थानों की तलाश शुरू करें। आज किसी से ज्यादा खुद पर ध्यान दें।

वृश्चिक

यदि आपका अपना व्यवसाय है, तो किसी बड़े सौदे के आने की उम्मीद करें। नौकरी की तलाश करने वालों को अच्छे अवसर मिलने में सफलता मिलेगी। दिमाग को शांत रखने के लिए मेडिटेशन की सलाह दी जाती है। छात्रों को अपनी आगे की शिक्षा के बारे में सोचना चाहिए।

धनुराशि

आज आप काम पर दबाव महसूस कर सकते हैं, लेकिन यह ऐसा कुछ नहीं है जिसे आप संभाल नहीं सकते। दरअसल, कभी-कभी दबाव में काम करने से मदद मिलती है। छात्रों को अपने निरंतर अध्ययन से ब्रेक लेने की जरूरत है। आज यात्रा की सलाह नहीं दी जाती है।

धनुराशि

आज आप काम पर दबाव महसूस कर सकते हैं, लेकिन यह ऐसा कुछ नहीं है जिसे आप संभाल नहीं सकते। दरअसल, कभी-कभी दबाव में काम करने से मदद मिलती है। छात्रों को अपने निरंतर अध्ययन से ब्रेक लेने की जरूरत है। आज यात्रा की सलाह नहीं दी जाती है।

लियो

बड़ों का आशीर्वाद आज आपके जीवन में धैर्य और सदाचार लाएगा। अगर ऑफिस में कुछ नहीं चल रहा है, तो किसी सहकर्मी से मदद मांगें। पिछले सभी मुद्दों को सुलझाते हुए भागीदारों के बीच संचार आज पारदर्शी रहेगा।

मिथुन राशि

आज आप अपने बच्चों पर ध्यान देने के साथ घरेलू मुद्दों में व्यस्त रहेंगे। शिक्षा के मामले में छात्रों को व्याकुलता का सामना करना पड़ सकता है। सिंगल लोगों को अपने कंफर्ट जोन से बाहर निकलकर किसी नए व्यक्ति से मिलना चाहिए।

मकर राशि

स्वास्थ्य संबंधी कोई समस्या आज सुलझ जाएगी। आपके नए नौकरी उपक्रमों में मित्र और परिवार आपका समर्थन करेंगे। एक प्रेमी कोने से झाँक रहा होगा – इसलिए सुनिश्चित करें कि आप अपने गुप्त प्रशंसक पर नज़र रखें।

कैंसर

आज आप पर चंद्रमा की कृपा है और इससे आपकी ऊर्जा पूरे दिन बनी रहेगी। सिंगल लोगों को आज किसी खास से मिलने के लिए तैयार हो जाना चाहिए। कार्यस्थल पर झगड़ा दिन की उत्पादकता में बाधा डाल सकता है। हालांकि 10 मिनट का मेडिटेशन सेशन आपके दिमाग को शांत रखेगा।

मेष राशि

आज आप पर चंद्रमा की कृपा है – जिससे आपका दिन बहुत ही मंगलमय हो जाएगा। अपने काम पर ध्यान दें और देखें कि क्या आप अपने वरिष्ठों को अपनी सारी मेहनत दिखा सकते हैं। आप अपने साथी के साथ अच्छी तरह से संवाद करने में भी सक्षम होंगे – जो कि पिछले किसी भी मुद्दे को हल करेगा।

कुंभ राशि

काम आज आपको थोड़ा उत्तेजित और क्रोधित कर सकता है, लेकिन सुनिश्चित करें कि दूसरों पर न फूटें। आपका परिवार आज आपका ध्यान अपेक्षा से थोड़ा अधिक चाहेगा। सिंगल लोगों को आज नए प्यार से दूर रहने की सलाह दी जाती है।

Vladimir Putin’s visit to India: भारत को देंगे ये खास तोहफा, कूटनीति और सामरिक संबंधों नई शुरुआत

Jagannath Rath Yatra 2021: आज से शुरू जगन्नाथपुरी रथयात्रा, गृहमंत्री अमित शाह ने की आरती