नई दिल्ली. होली का त्योहार देशभर में 9-10 मार्च को धूमधाम से मनाया जाएगा. हिंदू धर्म में इस त्योहार का विशेष महत्व बताया गया है. हिंदू पंचांग के मुताबिक, होली का पर्व फाल्गुन मास की पूर्णिमा को मनाया जाता है. होली का पर्व दो दिन मनाने का विधान है जिसमें पहले दिन की रात को होलिकादहन और दूसरे दिन रंगों से खेला जाता है.

ज्योतिष शास्त्रों की मानें तो होली पर किए गए सभी तरह के उपायों से आपको शुभ फलों की प्राप्ति होती है. अगर आप भी धन, परिवार या कारोबार से जुड़ी परेशानियों से जूझ रहे हैं तो हम आपके लिए लाए हैं होली पर किए जाने वाले शानदार उपाय.

1. आर्थिक तंगी दूर करेगा ये उपाय

आर्थिक परेशानी दूर करने के लिए होली की रात चंद्रमा के उगने पर अपने घर की छत या खुली जगह पर खड़े हो जाएं. ध्यान रहे यहां से आपको चांद नजर आना चाहिए. जिसके बाद चांद को देखकर उसका स्मरण करते हुए चांदी की प्लेट में सूखे छुहारे और कुछ मखाने रखकर शुद्ध घी के दीपक और अगरबत्ती अर्पित करें. अब आप दूध से चंद्रमा को अर्घ्य दें.

जब आप दूध से चंद्रमा को अर्घ्य देदें तो उसके बाद सफेद मिठाई और केसर मिश्रित साबूदाने की खीर अर्पित करें. चंद्रमा से समृद्धि प्रदान का निवेदन करें. फिर प्रसाद और मखाने को बच्चों में बांट दें. हर पूर्णिमा की रात ये उपाय करें, कुछ ही समय में आपकी सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी.

2. कारोबार में सफलता पाने के लिए शानदार उपाय

अगर आपका कारोबार ठीक नहीं चल रहा या बढ़ाना चाहते हैं तो एकाक्षी नारियल को लाल कपड़े में गेहूं के आसन पर स्थापित करें और सिंदूर से तिलक करें. अब मूंग की माला से नीचे लिखे मंत्र का जाप करें. 21 माला जपने के बाद पोटली को दुकान या कार्यक्षेत्र में ऐसी जगह पर टांग दें जहां ग्राहकों की नजर इसपर दिखती रहे. ऐसा करने से व्यापार में आपको सफलता मिलेगी.

Shukrawar Ke Totke: आर्थिक हालात सुधारने के लिए करें शुक्रवार को ये असरदार टोटका, मां लक्ष्मी की कृपा से बरसेगा धन

Karobar Ke Totke: कारोबार पर लगी बुरी नजर को दूर भगाएगा बुधवार का ये चमत्कारी टोटका, बिजनेस में होगी बंपर तरक्की

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर