नई दिल्ली. होली का त्योहार देशभर में 9- 10 मार्च को मनाया जाएगा. होली के पहले दिन होलिका दहन होता है और दूसरे दिन गुलाल से रंग खेला जाता है. रंगों का जीवन में काफी खास महत्व बताया गया है. होली पर सही रंग के इस्तेमाल से ग्रहों को अनुकूल किया जाता है. होली के यही रंग जीवन में खुशियां लाते हैं और परेशानियों को दूर करते हैं.

होली पर सूर्य ग्रह को कैसे करें मजबूत
अगर आपके कुंडली में सूर्य ग्रह पीड़ित है तो आप होलिका दहन के दिन सबसे पहले नारंगी रंग होलिका दहन की अग्नि में अर्पित करें और प्रार्थना करें कि आपको सूर्य ग्रह से मिलने वाली सभी परेशानियां जल्द से जल्द दूर होंगी.

होली पर चंद्रमा को कैसे करें मजबूत
अगर आपकी कुंडली में चंद्रमा खराब है तो होलिका दहन के दिन होलिका को सफेद रंग अर्पित करें. फिर प्रार्थना करें और होली के दिन ज्यादा से ज्यादा सफेद रंग का इस्तेमाल करें. ऐसा करने से चंद्रमा के शुभफल मिलेंगे.

होली पर मंगल को कैसे करें मजबूत
अगर आपकी कुंडली में मंगल की दशा खराब है या मंगल के खराब फलों की प्राप्ति हो रही है तो होलिका पूजन करते समय होलिका पर लाल रंग जरूर डालें और उसी लाल रंग से अगले दिन होली खेलें.

होली पर बुध को कैसे करें मजबूत
अगर आपकी कुंडली में बुध खराब दशा में है तो होली के दिन ज्यादा से ज्यादा हरे रंग का इस्तेमाल करें. ऐसा करने से आपके जीवन की परेशानियां दूर होंगी.

होली पर गुरु को कैसे करें मजबूत
अगर आपकी कुंडली में गुरु ग्रह कमजोर है तो होलिका पूजन के समय होलिका पर पीला रंग जरूर अर्पित करें और अगले दिन इस रंग से होली खेलें. ऐसा करने से आपको गुरु ग्रह के शुभफलों की प्राप्ति होगी.

होली पर शुक्र को कैसे करें मजबूत
शुक्र ग्रह को मजबूत करने के लिए होलिका पूजन के समय हल्के नीले या आसमानी रंग होलिका पर अर्पित करें. इन्हीं रंगों से अगले दिन होली खेलें. आपको जल्द ही शुक्र ग्रह के शुभफलों की प्राप्ति होगी.

होली पर शनि को कैसे करें मजबूत
होली पर शनि पीड़ा से मुक्ति पाने के लिए नीले रंग का प्रयोग जरूर करें. होलिका दहन पर इस रंग को अर्पित करें और फिर प्रार्थना करें, आपकी परेशानी दूर होगी.

होली पर राहू को कैसे करें मजबूत
अगर आपका राहू ग्रह सही नहीं है तो होलिका पूजन के समय भूरे रंग का इस्तेमाल करें. अगले दिन इसी रंग से होली खेलें. ऐसा करने से राहू ग्रह से जुड़ी परेशानी दूर होंगी.

होली पर केतु को कैसे करें मजबूत
अगर आपका केतु ग्रह सही नहीं चल रहा है तो होलिका पूजन के दौरान लाल रंग होलिका पर अर्पित करें और इसी रंग का अगले दिन इस्तेमाल करें. ऐसा करने से आपको शुभफलों की प्राप्ति होगी.

Holi Geet Bhojpuri Holi 2020 Songs Videos: इस होली इन भोजपुरी गानों का भी चढ़ेगा गहरा रंग, खेसारी लाल यादव, निरहुआ और अक्षरा सिंह के नए होली सॉन्ग हुए रिलीज

Happy Holi 2020 Wishes Advance: होली पर इन GIF मैसेज को भेजकर अपनों को दें शुभकामनाएं