नई दिल्ली: हर साल महिलाएं हरियाली तीज के त्यौहार का बेस्रबी से इंतजार करती हैं. इस बार भी इस फेस्टिवल का सभी इंतजार कर रहे हैं. इस साल ये फेस्टिवल 3 अगस्त को शनिवार को मनाया जाएगा. इस खास दिन सभी औरतें अपनी पति के लिए व्रत रखती हैं वही कुंवारी लड़किया एक अच्छे वर को पाने के लिए भी रखती हैं. इस खास दिन पर महिलाएं अच्ओछे कपड़ो के साथ-साथ मेहंदी भी लगाती हैं. इस दिन अरबी मेहंदी का काफी चलन होता है. अलग-अलग प्रकार के मेहंदी के डिजाइन हाथों में लगा कर महिलाएं बेहद ही खूबसूरत लगती हैं. इस दिन चारों तरफ बेहद खूशनूमा माहौल होता है.

इस खास दिन को सावन के महीने ही मनाया जाता है.  इसलिेए इस खास दिन मां पार्वती और भगवान शंकर की पूजा की जाती है. सारी महिलाआएं इस खास दिन दिन व्रत रखकर अपने पति की लंबी उम्र की कामना करती हैं. इस खास दिन पर की राज्यों में इन नविवाहित लड़कियों को मायके बुलाया जाता है. इस दौरान उनके सुसराल में अपनी बेटी के साज सम्मान की सारी वस्तुएं भेजी जाती हैं. 

हरियाली तीज के दिन झूला झूलने का भी काफी महत्व है. इस त्यौहार के 15 दिनों के बाद एक और तीज होती है  जिसका नाम कजरी तीज है. इस फेस्टिवल को भी सभी जगह काफी बड़ी ही धूमधाम से मनाया जाता है.  

Kajal Raghwani Sexy Video: तोहार गर्मी छोड़ा दी गाने में काजल राघवानी की Too Much हॉटनेस ने लगाई इंटरनेट पर आग, देखें वीडियो

Horoscope Today Friday 12 July 2019 In Hindi: मिथुन राशि के कारोबारियों को होगा बंपर धन लाभ

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर