Happy Raksha Bandhan 2018: रक्षाबंधन भाई-बहन के अटूट प्यार का त्योहार है ये त्योहार श्रावण मास की पूर्णिमा को माना जाता है. इस साल का शुभ दिन 26 अगस्त को मनया जाएगा. इस बार का शुभ मुहूर्त सुबह 5:59 मिनट से शाम 17:12 मिनट तक रहेगा. अब तक भाईयों ने भी सोच लिया होगा कि वह अपनी-अपनी बहनों को क्या उपहार देंगे. और किस प्रकार के उपहार देंगे. और वहीं बहनों ने सोच लिया होगा कि अपने भाई को कैसी राखी बांधेंगी और किस तरह की मिठाईयां खिलांएगी.

रक्षाबंधन का यह त्योहार भाई बहन के प्यार भरे रिश्ते का प्रतीक है. बहनें अपने भाईयों की कलाई में राखी बांधती हैं और उन की लंबी उम्र की कामना करती हैं. ताकि भाई पर किसी प्रकार की बाधा ना उत्पन हो. वहीं भाई अपनी बहन को वचन देते हैं कि वह उन की हमेशा रक्षा करेंगे. और आने वाले सारे कष्टों को दूर करेंगे.

जिन के भाई उन से दूर हैं तो वो बहने अपने भाई को राखी कॉरियर कर करती हैं. इस दिन बहने अपने भाईयों को याद कर के मिलने की कोशिश करती हैं. इसी लिए ऐसे भेजें बहनें-भाई को शानदार संदेश.

तिजोरी में हो लक्ष्मी का वास,
काम में हो गणपति का साथ,
अधूरी ना रहे कभी कोई आस,
भाई तू मेरा है फर्स्ट क्लास

 

लाल गुलाबी राखी से रंग रहा संसार,
सूरज की किरणे खुशियों की बहार,
चांद की चांदनी अपनों का प्यार,
मुबारक हो आप को राखी का त्योहार

हमारा चेहरा था फूलों सा खिला,
भाई जिस दिन हमे था तू मिला,
खट्टी- मीठी यादों का ताना-बाना,
हम दोनों ने संग-संग है बुना..

आज का राशिफल,13 अगस्त 2018: कन्या राशि के लोगों को होगी आर्थिक मामलों में परेशानी, सेहत पर ध्यान दें

Raksha Bandhan 2018: कुछ खास होगा रक्षाबंधन, इस शुभ मुहूर्त में बहनें बांधें राखी

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App