बॉलीवुड डेस्क, मुंबई. करवा चौथ के दिन विवाहित महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखती हैं. इसदिन महिलाएं सज संवरकर कर चंद्रमा की पूजा करती हैं. इसबार करवा चौथ की पूजा 27 अक्टूबर यानी कल मनाया जाएगा. हर त्योहार की तरह ही करवा चौथ पर्व का भी विशेष महत्व है जो हिंदू महिलाओं के लिए काफी विषेश है. ये पर्व कार्तिक मास की कृष्ण चतुर्थी को मनाया जाता है. इस व्रत में महिलाएं पूरे दिन भोखी और प्यारी रहती हैं और पति की लंबी उम्र की कामना करती रहती हैं.

करवा चौथ व्रत पति के प्यार और उनके प्रति समर्पण का प्रतीक है. जो महिलाएं व्रत रखती हैं. वो पूरे दिन पति के लिए सोलह श्रृंगार करती हैं. साथ ही पूरे मन से पति के लिए व्रत करती हैं. करवा चौथ की पूजा करने के साथ ही चंद्रमा की पूजा करने से पति की आयु , सुख और शांति बनी रहती है. इसलिए महिलाएं अपने पति की लंबी आयु के लिए भगवान चंद्रमा की पूजा करती हैं. इस दिनअपने दोस्तों और रिश्तेदारों को करवा चौथ की बधाई देने के लिए फोटो को शेयर कर सकते हैं. देखें करवा चौथ के दिन प्यारभरे बधाई संदेश.

करवा चौथ आया है
खुशियां हजार लाया है
हर सुहागन ने चांद से
थोडा सा रूप चुराया है

करवा चौथ का प्यारा है ये त्यौहार
जो लाये अपने साथ खुशियां हजार
दुआ है ये हमारी मनाये ये त्यौहार हर बार
और सलामत रहे आप और आपका पूरा परिवार

जोड़ी मेरी तेरी कभी टूटे ना
तुम और मैं तभी रुठे ना
हम तुम 7जन्म साथ निभाएंगे हर
पल की मिलकर खुशियां मनाइंगे

Karwa Chauth 2018 Mehndi Designs: करवा चौथ मेहंदी के 5 खूबसूरत डिजाइन से सजाए अपने हाथों को, जाने क्या है महत्व

Happy Karwa Chauth messages and wishes in English for 2018: करवा चौथ पर प्रियजनों को फेसबुक, एसएमएस, व्हाट्सएप मैसेजेस के जरिए करे विश

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर