नई दिल्ली. 11 नवंबर से देशभर में छठ पूजा का जश्न शुरू हो गया है. कार्तिक की षष्ठी छठ पूजा की जाती है. यह त्योहार दिवाली के 6 दिन बाद आता है, इसलिए इसे छठ पूजन कहा जाता है. इन चार दिनों में सूर्य देव और छठ मैया की अराधाना की जाती है. वहीं काफी लोग छठ का व्रत भी करते हैं. इस खुशी के त्योहार छठ के मौके पर लोग एक दूसरे को जमकर शुभकामनाएं दे रहे हैं. ऐसे में अगर आप भी अपने परिवार, रिश्तेदार और दोस्तों को छठ की बधाई देना चाहते हैं तो हम आपके के लिए लाए हैं छठ पर एक दूसरे को भेजे जाने वाले बेहतरीन फेसबुक, व्हाट्सएप, एसएमएस मैसेज.

बता दें कि छठ के चारों दिन काफी महत्वपूर्ण हैं. यूं तो छठ साल में दो बार मनाया जाता है. लेकिन कार्तिक छठ पर ज्यादा खास माना जाता है. छठ मन्नतों का त्योहार भी है. मुख्य तौर पर महिलाएं अपने परिवार के सुख की कामना करते हुए व्रत करती हैं. छठ के मौके पर कई तरह के व्यंजन बनाए जाते हैं. इसके साथ ही छठ के मौके पर लोकगीत का चलन भी खूब है. भारत के उत्तरी राज्यों जैसे उत्तर प्रदेश और पूर्वी राज्य बिहार में यह त्योहार मुख्य तौर पर मनाया जाता है.

Khesari Lal Yadav New Chhath Song: छठ महापर्व पर खेसारी लाल यादव का नया गीत, आरा छपरा के घाट निक लागेला

Kajal Raghwani Chhath Puja Photo: छठ पूजा पर पीला सिंदूर लगाए ट्रेडिशनल लुक में नजर आईं भोजपुरी एक्ट्रेस काजल राघवानी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App