नई दिल्ली. मंगलवार के दिन भगवान हनुमान की पूजा-अराधना की जाती है. ऐसे में मंगलवार के दिन को किए जाने वाले कई ऐसे टोटके बताएं जाते हैं जिनसे धन प्राप्ति होती है. मंगलवार को हनुमान जी की व्रत का विधान है. वहीं इस दिन को गणेश भगवान से जोड़कर भी देखा जाता है. ऐसे में कहा जाता है कि मंगलवार के दिन अगर आप धन से जुड़े उपाय करते हैं तो इसका आपको जरूर लाभ मिलेगा. सबसे अहम बात है कि इन टोटकों को करने से व्यक्ति का एक भी पैसा खर्च नहीं होता है. इसलिए आज हम आपको बता रहे हैं मंगलवार के दिन किए जाने वाले टोटकों के बारे में जिन्हें अपनाकर सुख-समृद्धि से भरपूर रहेगा.

जानें मंगलवार को धन प्राप्त करने के कुछ अचूक शास्त्रीय टोटकों के बारे में
गौरतलब है कि मंगलवार के दिन किसी भी निकट हनुमान मंदिर में जाकर नारियल चढ़ाना बेहद शुभ माना जाता है. हरणकर्ता महाबली हनुमान आपके सभी दुख हर लेते हैं. वहीं मंगलवार को खाना खाने से पहले पहली रोटी गाय माता के लिए जरूर निकाल लें. ऐसा करना काफी शुभ माना जाता है. हालांकि मंगलवार का दिन गणेश भगवान से भी जुड़ा हुआ है. इसलिए मनोकामना पूरी करने के लिए कहा जाता है कि इस दिन लाल रंग की मिठाई, लाल वस्त्र, लाल रंग के फूल भगवान गणेश को जरूर चढ़ाएं.

वहीं किसी भी देवी मंदिर जाकर 5 मंगलवार को ध्वज पताका जरूर फहराएं और इसके साथ में आर्थिक समृद्धि की कामना करेंगे तो वह हर कामना आपकी पूर्ण होगी. इसके साथ ही धन लाभ चाहते हैं तो मंगलवार को केसर, तांबा, कस्तूरी, गेंहू, लाल रंग का गुलाब, शहद, लाल सिंदूर, लाल कनेर, लाल रंग का फूल, मसूर की दाल, लाल मूंगा, लाल पत्थर और लाल मिर्च आदि चीजों को दान करें.

गुरु मंत्र: कुंडली में देखकर जानें क्या है ब्रेन कैंसर के लक्षण

सफलता के लिए इस्तेमाल करें ये अचूक टोटके, हर तरफ होगी आपकी तरक्की की चर्चा

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App