नई दिल्ली. गुरुवार के दिन विष्णु भगवान की पूजा का विधान है. मान्यता है कि गुरुदेव को पीला रंग काफी ज्यादा प्रिय है और इसी वजह से भक्त लोग गुरुवार को भगवान को प्रसन्न करने के लिए पीले वस्त्रों को धारण भी करते हैं. साथ ही काफी संख्या में लोग गुरुवार के दिन पीले रंग की चीजों का दान भी करते हैं. कहा गया है कि अगर कोई व्यक्ति गुरुवार को सच्चे दिल से गुरुदेव की पूजा करे उसके जीवन में विवाह से संबंधित सभी परेशानियां दूर हो जाती हैं और सुख शांति का वास होता है. इसके साथ ही आर्थिक स्थिति भी मजबूत होती है. गुरुदेव को प्रसन्न करने के लिए कुछ टोटके बताए गए हैं जिन्हें अपनाकर आपकी किस्मत बदल जाएगी.

जानिए गुरुवार के टोटके

विवाह में अड़चनें आ रही हैं या योग्य जीवनसाथी की तलाश है तो गुरुवार के दिन केले के पेड़ पर जल चढ़ाएं जिसके बाद शुद्ध घी में दीपक जलाकर गुरु के 108 नामों का उच्चारण करें. ऐसा करने से सभी परेशानियां दूर होंगी.

आपको कारोबार में नुकसान हो रहा है या काम धंधा बिल्कुल ठप्प है तो उसका इलाज गुरुवार के एक टोटके में बताया गया है. अगर आपके व्यापार में घाटा आ रहा है तो निवारण हेतु कार्यस्थल पर बने मंदिर में हल्दी की माला लटका दें. इसके साथ ही अधिक से अधिक पीले रंग की चीजों का इस्तेमाल करें.

Budhwar ke Totke: बुधवार को करें ये चमत्कारी टोटका, बरसेगा धन, होंगे संकट दूर

Vat Savitri Vrat Puja Samagri List: वट सावित्री व्रत में कैसे करें माता का पूजन, जानिए पूजन सामग्री की लिस्ट

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर