नई दिल्ली. गुरुवार के दिन बृहस्पति देव विष्णु भगवान की पूजा-अराधना की जाती है. कहा जाता है कि गुरुदेव को पीले रंग से सर्वाधिक प्रेम है. इसी वजह से गुरुवार के दिन भक्त पीले रंग की चीजों का ज्यादा से ज्यादा प्रयोग करते हैं. पीले वस्त्र धारण करते हैं, खाने में पीले रंग की चीजों का सेवन करते हैं. साथ ही इस दिन पीले रंग की चीजों का दान भी बताया गया है. मान्यता है कि गुरुवार के दिन ऐसा करने से व्यक्ति के जीवन शादी संबंधित परेशानियां दूर हो जाती हैं. साथ ही आर्थिक समृद्धि आती है. वहीं इन सभी परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए कई असरदार उपाय भी बताए गए हैं. अगर आपने इन उपायों को अपना लिया तो जीवन में सुख-शांति और आर्थिक उन्नति होगी.

1. शादी की जल्दी है लेकिन किसी वजह से रिश्ता नहीं बन पा रहा तो गुरुवार के दिम व्रत करें. साथ ही गुरुवार के दिन खासतौर पर पीले रंग की कपड़े पहने और भोजन में भी पीले रंगों की चीजों का सेवन करें. आपकी विवाह संबंधित परेशानियां दूर होंगी.

2. वहीं योग्य जीवनसाथी की तलाश है तो गुरुवार के दिन केले के पेड़ पर जल चढ़ाने के बाद शुद्ध घी का दीप जलाकर गुरु के 108 नामों का उच्चारण करें. विष्णु जी की कृपा से योग्य जीवनसाथी मिलेगा.

3. अगर कारोबार में घाटा आ रहा है और आप इस सबका हल चाहते हैं तो पूजाघर में हल्दी की माला लटका दें. इसके साथ ही कार्यस्थल पर ज्यादा से ज्यादा पीले रंग की चीजों का इस्तेमाल करें और इस दिन भगवान लक्ष्मी नारायण का मंदिर में लड्डू का भोग लगाएं.

4. अगर घर में घुस चुकी दरिद्रता को दूर करना चाहते हैं तो ध्यान रहे गुरुवार के दिन आपके घर की कोई भी महिलाएं या लड़की बाल न धोएं, साथ ही अपने नाखूनों को भी काटने से बचे. माना जाता है कि गुरुवार को यह उपाय करने से घर पर चढ़ी परेशानियां दूर हो जाती हैं.

Business Success Tips: कारोबार के अचूक टोटकों से खुल जाएगा बंद किस्मत का ताला, बढ़ेगा रोजगार, बिजनेस में होगी तरक्की

Buri Nazar Ka Totka: बच्चों को लगी काली नजर का तोड़ है ये असरदार टोटका

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App