नई दिल्ली. विष्णु भगवान बृहस्पति देव की गुरुवार के दिन पूजा अराधना की जाती है. मान्यता है कि बृहस्पति देव को पीले रंग की चीजों से खास प्रेम होता है. इसी वजह से भक्त गुरुवार के दिन गुरुदेव को खुश करने के लिए पीले वस्त्रों को धारण करते हैं. साथ ही काफी संख्या में लोग पीले रंग की चीजों का दान भी करते हैं. कहा जाता है कि गुरुवार को अगर कोई व्यक्ति सच्चे दिल से पूजा करे तो उसके जीवन में शादी-विवाह से संबंधित आ रही अड़चनें दूर होती है. साथ ही जीवन में सुख की बढ़ोतरी होगी और आर्थिक हालत मजबूत होगी.

1. अगर किसी व्यक्ति की शादी में लगातार अड़चनें आ रही हैं और योग्य जीवनसाथी की तलाश कर रहे हैं तो गुरुवार के दिन केले के पेड़ पर जल अर्पित करें. जिसके बाद शुद्ध घी का दीप जलाकर गुरु के 108 नामों का उच्चारण अवश्य करें. इससे आपके ऊपर का संकट टल जाएगा और आपका रिश्ता जल्द पक्का होगा.

2. गुरुवार के दिन व्रत करने से भी शादी में आ रही परेशानियां दूर होती है. हालांकि खास ध्यान रहे कि गुरुवार को विशेष रूप से पीले रंग के कपड़े और पीले रंग का भोजन का सेवन करें. माना गया है कि ऐसा करने से व्यक्ति के जीवन में विवाह के जल्द योग बनते हैं.

3. गुरुवार के दिन कारोबार के घाटे से ऊभरने का भी असरदार तरीका बताया गया है. ऐसे में अगर आपके बिजनेस में लगातार घाटा आ रहा है तो उसके निवारण के लिए कार्यस्थल में स्थित पूजास्थल पर हल्दी की माला को लटका दें. साथ ही ज्यादा से ज्यादा पीले रंग की व्सतुओं का प्रयोग करें.

4. अगर आपके घर में दरिद्रता प्रवेश कर चुकी है और उसे दूर करना चाहते हैं तो खास ख्याल रहे कि गुरुवार के दिन घर में कोई महिला सिर के बाल न धोए. इसके साथ ही नाखून काटने से भी बचना बताया गया है. मान्यता है कि ऐसा करने आपके घर में घुसी दरिद्रता वापस जाएगी और परेशानियां दूर होंगी.

Bhagya Chamkane ke Upay: दुर्भाग्य को भाग्य में बदलने में असरदार हैं ये उपाय, दूर होंगी परेशानियां, होगा धन लाभ

Sarkari Naukri Ke Totke: बेरोजगारी दूर करेगा सरकारी नौकरी का ये असरदार टोटका, सफलता की पक्की गारंटी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App