Saturday, December 10, 2022
गुजरात नतीजे (182/182)  हिमाचल नतीजे (68/68) 
BJP - 156 BJP - 25
AAP - 05 CONG - 40 
CONG - 17  AAP - 00
OTH - 04  OTH - 03 

गुजरात में भाजपा की प्रचंड जीत पर क्या बोला विदेशी मीडिया ?

0
गांधीनगर. बीते दिन गुजरात और हिमाचल चुनाव के नतीजे आए हैं. गुजरात में भाजपा ने भारी बहुमत के साथ जीत हासिल की है. भाजपा...

पठान: फिल्म का पहला गाना बेशर्म रंग, गोल्डन बिकनी में दीपिका ने दिखाया जादू

0
मुंबई: शाहरुख खान इन दिनों खूब चर्चा में है और उतनी ही चर्चा में हैं उनकी फिल्म पठान। मेकर्स फिल्म को लेकर दर्शकों को...

गुजरात-हिमाचल के नतीजों का राजस्थान कनेक्शन, गहलोत नपेंगे?

0
नई दिल्ली. गुजरात और हिमाचल प्रदेश चुनाव के नतीजे आ गए हैं, एक राज्य में कांग्रेस को मुंह की खानी पड़ी तो वहीं दूसरे...
vaani kapoor

इस एक्ट्रेस के बेटे ने ही कर दी माँ की हत्या, नदी में फेंका...

0
मुंबई: सोशल मीडिया पर आए दिन कुछ न कुछ वायरल होता रहता है। कुछ दिनों से जुहू में एक 74 वर्षीय महिला की हत्या...

बिग बॉस 16: शहनाज को देखकर सलमान खान को आया सीजन-13 याद, अभिनेत्री से...

0
मुंबई; बिग बॉस 16 के अपकमिंग एपिसोड में शहनाज गिल अपना नया गाना घनी सयानी’ का प्रमोशन करने पहुंची थी। जी हाँ! अभिनेत्री उसी...

Geeta Gyan: जानिए गीता में लिखी वो बातें जो बदल देंगी आपका जीवन!

Geeta Gyan: जैसा कि हम सब जानते हैं, श्रीमद्भागवत गीता में भगवान कृष्ण के उपदेशों का जिक्र है. श्रीमद्भागवत एकमात्र ऐसा ग्रंथ है जिसका अनुसरण करके मनुष्य का संपूर्ण जीवन दर्शन हो जाता है. गीता मनुष्य को धर्म, कर्म और प्रेम के पाठ से अवगत कराती है.

 

सिर्फ जीवन ही नहीं, जीवन के तत्पश्चात भी गीता को बेहद उपयोगी बताया गया है. ऐसे में हर व्यक्ति को सर्वश्रेष्ठ जीवन एवं इसके मार्गदर्शन के लिए गीता में लिखी बातों को जानना चाहिए। ऐसे में इनख़बर के इस अध्यात्म लेख में हम आपको गीता के कुछ अनमोल उपदेशों के बारे में बताएंगे।

 

गीता के अच्छे वचन

 

-गीता में श्री कृष्ण ने कहा हैं कि अधिक खुश होने एवं अधिक दुखी होने पर आपको निर्णय नहीं लेना चाहिए क्योंकि इन दोनों ही परिस्थितियों में आप सही निर्णय नहीं ले पाते हैं.

 

-गीता में कहा गया है कि सिर्फ दूसरो को दिखाने के लिए अच्छा मत बनो, वो ईश्वर आपको आपके बाहरी दिखावे से नहीं बल्कि भीतर से भी जनता है!

 

-अगर आप क्रोध के समय थोड़ा संयम रखे लें तो आप सौ दुःख भरे दिनों से बच सकते हैं. क्रोध में इंसान अपनी सोचने समझने की शक्ति खो देता है और गलत बातें कह देता है.

 

-गीता में श्री कृष्ण ने बताया है कि हार एवं जीत दोनों हमारी सोच पर निर्भर करती है. अगर मान लिया तो हार और अगर ठान लिया तो जीत है.

 

-गीता के मुताबिक,किसी भी व्यक्ति को बिना अच्छे से जाने केवल दूसरों की बातों के आधार पर उसके प्रति किसी भी तरह की धारणा बना लेना मूर्खता है.

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष व लोक मान्यताओं पर आधारित है. इस खबर में शामिल सूचना और तथ्यों की सटीकता, संपूर्णता के लिए इनख़बर किसी भी प्रकार की पुष्टि नहीं करता है.)

 

यह भी पढ़ें

 

Vastu Tips: पर्स में भी न रखें ये 4 चीजें, बना देगी कंगाल….. जानिये वजह

धर्म : जानिए धूप जलाने से मिलते हैं ये चमत्कारी फायदे!

Latest news