Ganga Dussehra 2021:  हरिद्वार में गंगा दशहरा और निर्जला एकादशी पर होने वाले स्नान पर्व को कोरोना महामारी के चलते स्थगित कर दिया गया है। जिला प्रशासन ने 20 जून को गंगा दशहरा और 21 जून को निर्जला एकादशी पर होने वाले गंगा स्नान पर रोक लगा दी है। शनिवार से ही हरिद्वार आने वाले यात्रियों के लिए सीमाओं को सील कर दिया जाएगा। 21 जून तक सीमाओं से यात्रियों की एंट्री नहीं होगी।

हरिद्वार में गंगा स्नान पर्वों पर भीड़ बढ़ने की संभावना को देखते हुए जिला प्रशासन ने गंगा दशहरा और निर्जला एकादशी का स्नान रद्द करने का निर्णय लिया है। प्रतिवर्ष दशहरा के स्नान पर्व पर काफी संख्या में श्रद्धालु पहुंचते आए हैं। जिससे हरिद्वार पुलिस ने श्रद्धालुओं से तीन दिनों तक हरिद्वार न आने की अपील की है।

हरिद्वार जिले के पुलिस अधिकक्षक कमलेश उपाध्याय ने कहा है कि श्रीगंगा सभा और हरिद्वार के धार्मिक संस्थाओं के प्रमुखों से सलाह मशवीरे के बाद गंगा दशहरा को प्रतिकात्मक रुप से मनाने का फैसला लिया है। उन्होंने आगे कहा कि जो लोग डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट के तहत कोविड-19 से निपटने के लिए जारी दिशा-निदेर्शों का उल्लंघन करेंगे उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Foreign Students Rise In India: भारत में पढ़ने वाले विदेशी छात्रों की संख्या में इजाफा, बीटेक है पहली पसंद

Milkha Singh Death: पत्नी की मृत्यु के 5 दिन बाद मिल्खा सिंह ने भी दुनिया को कहा अलविदा, जानिए उनकी लव स्टोरी