नई दिल्ली. गणपति बप्पा की कृपा जिसपर पड़ जाए, उसका जीवन बिल्कुल पलट जाता है, सोती हुई किस्मत जाग जाती है. हिंदू शास्त्रों में कहा गया है कि अगर बुधवार के दिन गणेश जी की पूजा अराधना की जाती है तो व्यक्ति का जीवन आर्थिक खुशहाल हो जाता है. इसी वजह से किसी भी काम की शुरूआत से पहले बप्पा का पूजन भी किया जाता है. बुधवार के दिन कुछ असदार टोटके और उपाय बताए गए हैं. अगर कोई इन्हें अपना ले तो उसके जीवन की सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी.

1. दूर्वा अर्पण– बुधवार के दिन मंदिर जाए और बप्पा पर दूर्वा की 21 या 11 गांठ अर्पित करें. माना गया है कि इस उपाय से रोजगार नौकरी संबंधित परेशानी दूर होती है. ऐसा करने से आपको कार्यों का शुभ फल मिलना शुरू हो जाता है. दूर्वा अर्पण के समय ”सिन्दूर शोभन रक्त सौभाग्य सुखवर्धनम| शुभदं कामदं चैव सिन्दूरं प्रतिगृह्यताम्॥” का जाप करें.

2. सिंदूर अर्पण– बप्पा पर सिंदूर का अर्पण शुभ माना जाता है. कहा जाता है कि इस दिन अगर कोई गणेश जदी पर सिंदूर अर्पित करता है तो उसके जीवन के सभी संकट दूर हो जाते हैं. इसके साथ ही नौकरी में किसी तरह की आ रही बाधाएं दूर हो जाती हैं.

3. गाय का हरा चारा खिलाना– बुधवार के दिन गाय मां को चारा जरूर खिलाएं, चारा हरा होना चाहिए. अगर हरी घास नहीं मिल रही तो सब्जी भी खिला सकते हैं. मान्यता है कि इस उपाय को करने से व्यक्ति के जीवन में सुख-शांति आती है और परेशानियां दूर जाती हैं.

4. बुधवार के असरदार उपाय– घर में प्रवेश कर चुकी दरिद्रता और नकारात्मकता को बाहर करना चाहते हैं तो जो बुधवार शुक्लपक्ष पर पड़े, उस दिन अपने घर की अच्छी तरह से साफ-सफाई करें. इसके बाद गणपति जी प्रतिमा को स्थापित कर विधि के अनुसार इसकी पूजा-पाठ कर लें.

Family Guru Jai Madaan: ये पांच उपाय हर काली नजर करेंगा आपकी रक्षा

Family Guru Jai Madaan: इन उपाय को करने से प्रसन्न होगी मां लक्ष्मी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App